Twitter अब वेब पर दिखाएगा फुल साइज तस्वीरें

द वर्ज के अनुसार यह वही अपडेट है जिसने एंड्रॉइड और आईओएस ऐप्स पर ट्विटर के अजीब ऑटो-क्रॉपिंग एल्गोरिथम को निर्वासित कर दिया, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता अब वेब ब्राउजर पर ट्विटर स्क्रोल करते समय अपनी टाइमलाइन पर फुल साइज इमेजिस देख सकेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
वॉशिंगटन:

अमेरिकी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर अब से वेब पर फुल साइज में तस्‍वीरें दिखा रहा है. द वर्ज के अनुसार यह वही अपडेट है जिसने एंड्रॉइड और आईओएस ऐप्स पर ट्विटर के अजीब ऑटो-क्रॉपिंग एल्गोरिथम को निर्वासित कर दिया, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता अब वेब ब्राउजर पर ट्विटर स्क्रोल करते समय अपनी टाइमलाइन पर फुल साइज इमेजेस देख सकेंगे. ऐसा ही तब भी होगा जब यूजर कोई तस्वीर पोस्ट करेगा. तस्वीर पोस्ट करते समय यूजर उसका सही ​प्रीव्यू देख सकेगा.

''नए IT नियमों को पढ़ें'': सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्‍ट संबंधी याचिका पर SC की याचिकाकर्ता को नसीहत

ट्विटर अपने फुल साइज प्रीव्यू विंडो के लिए अब कह रहा है कि यूजर को अपनी पोस्ट पर वही दिखेगा जो उसे प्रीव्यू विंडो पर नजर आएगा. गौरतलब है कि ट्विटर ने यह अपडेट ऑटो-क्रॉप विवाद के लिए रडार पर आने के बाद किया है. कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह गौर किया कि शायद ट्विटर का ऑटो-क्रॉपिंग एल्गोरिथम काले चेहरों पर सफेद चेहरों को प्राथमिकता देता है, जिसके परिणामस्वरूप यह सफेद चेहरों को अधिक प्रमुखता से दिखाता है.

Twitter पर Shiba Inu पॉपुलैरिटी में Bitcoin, Ether से आगे, लेकिन आज कीमत में आई बड़ी गिरावट

ट्विटर ने इस मुद्दे पर जांच की और पाया कि उसका ऑटो-क्रॉप एल्गोरिथम ज्यादा पक्षपाती नहीं था, लेकिन यह कुछ मामलों में डिसएबल्ड था.

केंद्र बनाम ट्विटर: एक ब्रीफ टाइमलाइन

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल