पेरिस ओलंपिक स्टार यूसूफ डिकेच और एलन मस्क में हुई क्या बातचीत? जिसकी दुनिया हो गई फैन

तुर्किए के युसूफ डिकेच ने पेरिस ओलंपिक में ऐसा निशाना साधा कि दुनिया उनकी फैन हो गई. अब युसूफ डिकेच ने एक्स पर भी ऐसी दस्तक दी कि एलन मस्क भी उनको जवाब देने से खुद को रोक नहीं पाएं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

इन दिनों पूरी दुनिया पर पेरिस ओलंपिक का खुमार चढ़ा है. पेरिस में आयोजित हो रहे ओलंपिक में अब तक कई खिलाड़ियों ने अपनी शानदार कामयाबी का लोहा मनवाया. ओलंपिक में खिलाड़ी पूरी जी-जान लगा देते हैं. अब तक यूं तो इस ओलंपिक में कई खिलाड़ियों ने सफलता की नई इबारत लिखी. लेकिन इस ओलंपिक में अभी तक सारी वाहवाही लूट ले गए, तुर्किए के युसूफ डिकेच. जिन्होंने ऐसा निशाना साधा कि दुनिया उनकी कायल हो गई. अब युसूफ डिकेच ने एक्स पर भी ऐसी दस्तक दी कि इंटरनेट की दुनिया भी उनकी फैन हो गई.

युसूफ डिकेच ने एलन मस्क से क्या पूछा

2024 पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद तुर्किए के स्टार शूटर यूसुफ डिकेच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से जुड़ गए. एक्स में आने के बाद, उनकी पहली पोस्ट में से एक एलन मस्क का जिक्र था. ओलंपिक इवेंट से एक तस्वीर साझा करते हुए, जो जल्दी ही वायरल मीम बन गई, युसूफ ने लिखा, "हाय एलन, क्या आपको लगता है कि भविष्य के रोबोट अपनी जेब में हाथ डालकर ओलंपिक में पदक जीत सकते हैं? महाद्वीपों को एकजुट करने वाली सांस्कृतिक राजधानी इस्तांबुल में इस पर चर्चा करने के बारे में क्या ख्याल है?"

एलन मस्क ने युसूफ को दिया ये जवाब

इसके जवाब में मस्क ने लिखा, "रोबोट हर बार निशाने के केंद्र पर निशाना साधेंगे." दोनों के बीच की ये बात अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. हालांकि युसुफ अपने वायरल स्टेटस अनजान हैं. उनके सहज अंदाज़ की तुलना लोग स्पाई फिल्म के हीरो जेम्स बॉन्ड से कर रहे हैं. सोशल मीडिया की दुनिया में तुर्किए के स्टार शूटर युसूफ डिकेच की हर जगह जमकर तारीफ हो रही है.

Advertisement

यूसुफ डिकेच ने दुनियाभर में कैसे बटोरी तारीफें

यूुसूफ डिकेच 51 साल के शूटर हैं. उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही है, जिसमें वह ओलंपिक में सिर्फ एक आम-सा चश्मा पहनकर निशाना लगाते दिख रहे हैं. कमाल कि बात तो ये है कि जहां एक ओर ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले बाकी शूटर्स स्पेशल चश्मे और नॉइज कैंसल करने वाले स्पेशल गियर इस्तेमाल करते हैं. वहीं युसूफ ने लीक से हटकर अलग कारनाम कर दिखाया. जब युसूफ पिस्टल से निशाना लगा रहे थे तो उनका बायां हाथ उनकी पैंट की जेब में था. उन्होंने बड़ा सिम्पल सा चश्मा पहन रखा था और कोई इयर प्लग जैसे भारी सेफ्टी गियर भी नहीं लगाए थे. जैसे कि बाकी शूटर्स के पास थे. हालांकि इस कैजुअल अंदाज में भी उन्होंने अचूक निशाना साधा सिल्वर मेडल जीता लिया. उनके इसी अंदाज के लोग फैन हो गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence