तीन भारतीय अमेरिकी चल रहे थे जमी हुई झील पर, डूबने से हुई मौत

सीसीएसओ के अधिकारियों की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘दो पुरुषों और एक महिला के जमी हुई झील पर चलने के दौरान बर्फ के टूट जाने से उसमें गिर जाने के बाद क्षेत्र के एक सबस्टेशन पर तैनात कर्मियों को मौके पर बुलाया गया था.’’

Advertisement
Read Time: 10 mins

अमेरिका के एरिजोना में एक दुखद घटना में एक महिला सहित भारतीय मूल के तीन नागरिकों की जमी हुई झील में गिरने से मौत हो गई. हादसा 26 दिसंबर को दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर कोकोनीनो काउंटी में वुड्स घाटी झील में हुआ. कोकोनीनो काउंटी के शेरिफ के कार्यालय (सीसीएसओ) ने मंगलवार को एक बयान में बताया, ‘‘झील में गिरकर मरने वाले लोगों की पहचान नारायण मुद्दन (49), गोकुल मेदिसेती (47) और हरिता मुड्डाना के तौर पर हुई है. तीनों एरिजोना के चैंडलर के रहने वाले थे और मूल रूप से भारतीय थे.'' चैंडलर, फीनिक्स का एक उपनगर है.

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हरिता को बाहर निकाल लिया था, लेकिन उसे बचा नहीं पाए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. तीनों मृतकों के शव बरामद हो गए हैं.

सीसीएसओ के अधिकारियों की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘दो पुरुषों और एक महिला के जमी हुई झील पर चलने के दौरान बर्फ के टूट जाने से उसमें गिर जाने के बाद क्षेत्र के एक सबस्टेशन पर तैनात कर्मियों को मौके पर बुलाया गया था.'' अमेरिका और कनाडा में 10 लाख से अधिक लोग भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं. क्यूबेक से टेक्सास तक 3,200 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में बर्फीले तूफान का कहर है, जिससे कई लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं, तूफान संबंधी घटनाओं में अब तक कम से कम 19 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 | नतीजों से पहले ही Jammu Kashmir में सरकार बनाने में जुटी BJP
Topics mentioned in this article