इस महिला ने एक दिन में जीतीं दो बड़ी Lottery...कहा- हो गया रिटायरमेंट का इंतजाम

70 साल की महिला ने बताया कि वह पिछले 7 साल से लॉटरी टिकट खरीद रही थी और यह अब तक का उसका सबसे बड़ा इनाम है.  

Advertisement
Read Time: 23 mins

कई लोग पूरा जीवन लॉटरी (Lottery) जीतने के लिए प्रयास करते रहते हैं और कुछ लोगों की किस्मत बहुत साथ देती है. अमेरिका में ेक महिला ने एक ही दिन में 6 अंकों की इनाम राशी वाली दो लॉटरी जीती हैं. नेवार्क की इस महिला ने 20 अक्टूबर को यह लॉटरी जीती. 70 साल की इस महिला ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि वह यह जानकर खुशी से झूम उठी कि उसने एक इंस्टेंट गेम टिकट में $100,000 का इनाम जीता है.  डेलावेर लॉटरी की तरफ से जारी की गई न्यूज़ रिलीज़ में कहा  गया कि इस महिला ने एक बार और अपना भाग्य आज़माने की सोची और अपने घर के रास्ते में तीन बड़ी रकम के इनाम वाली टिकट खरीदीं. यह हैरानी भरा रहा कि इनमें से एक टिकट पर सबसे बड़ा इनाम $300,000 निकल आया.  

इस महिला ने कहा, "मेरी सबसे अच्छी दोस्त को मैनें $100,000 का इनाम जीतने के बारे में सबसे पहले बताया.  वो मेरे साथ उसे लेने आई थी."

आगे उन्होंने कहा, जब मैंने बाद में $300,000  के इनाम वाली टिकट को स्क्रैच किया तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ. मैं वहीं बैठ गई.  
इसके बाद यह महिला अपनी दोस्त के साथ लॉटरी हेडक्वार्टर गई . उस दिन उसने कुल $400,000 जीते. 

Advertisement

70 साल की महिला ने बताया कि वह पिछले 7 साल से डेलावेर लॉटरी खेल रही थी और यह अब तक का उसका सबसे बड़ा इनाम है.  

Advertisement

यह महिला इस इनाम की रकम का इस्तमाल अपने रिटायरमेंट फंड की तरह करना चाहती है. जब उससे पूछा गया कि क्या वो कुछ और कहना चाहती हैं तो उन्होंने कहा- "मुझे बस इंस्टेंट गेम टिकट स्क्रैच करना अच्छा लगता है."

Advertisement

डेलावेर लॉटरी के अनुसार,  $100,000 इंस्टेंट गेम प्राइज़ जीतने की संभावना औसतन 1,20,000 में एक होते हैं जबकि  $300,000 का इनाम जीतने की संभावना, 1,50,000 में एक होती है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग