लंदन से डिप्लोमेट की मदद से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर!

पाकिस्तान के सीमा शुल्क अधिकारियों ने लग्जरी कार‘बेंटले मल्सैन’ सेडान छापेमारी के दौरान कराची के एक बंगले से बरामद की

Advertisement
Read Time: 5 mins
कराची:

ब्रिटेन (Britain) की राजधानी लंदन (London) से कार चोरी की गई और उसे कराची पहुंचा दिया गया! यह अविश्वसनीय कारनामा करने वाले गिरोह को इस काम में ब्रिटेन में पदस्थ पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक (Diplomat) की मदद मिली. करीब 3,00,000 डॉलर (23,917,395 भारतीय रुपये) की कीमत वाली ‘बेंटले मल्सैन' (Bentley Mulsanne) कार पाकिस्तान (Pakistan) के कस्टम अधिकारियों ने छापा मारकर बरामद की. 

पाकिस्तान के सीमा शुल्क अधिकारियों ने ब्रिटेन से चुराई गई एक लग्जरी कार‘बेंटले मल्सैन' सेडान शनिवार को छापेमारी के दौरान कराची के एक बंगले से बरामद की. ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी की ओर से कार चोरी होने की सूचना दिए जाने के बाद अधिकारियों ने बंगले पर छापा मारा और वहां से यह महंगी कार बरामद की. एक अन्य बंगले से बिना लाइसेंस के हथियार बरामद किए गए.

सूत्रों ने बताया कि वाहन लंदन में कुछ हफ्ते पहले चोरी हो गया था. चोर गिरोह में शामिल लोग पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग करके कार को पाकिस्तान ले आए थे. बताया गया है कि उक्त राजनयिक को उसकी सरकार ने अब वापस बुला लिया है.

कार की कीमत 3,00,000 डॉलर से अधिक है और यह ब्रांड की सबसे बड़ी और सबसे महंगी सेडान है. अधिकारियों ने मकान मालिक के पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाने पर उसे और कार बेचने वाले दलाल को हिरासत में ले लिया.

Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh