"मैंने अपनी दादी को गोली मार दी": Texas के स्कूल में गोलीबारी करने वाले ने फेसबुक पर बताई थी अपनी चाल

US School Shooting: "पहली चीज़ जो हुई वो ये थी कि बंदूकधारी ने अपनी दादी को चेहरे पर गोली मारी. उसके बाद उन्होंने पुलिस को संपर्क किया. बंदूकधारी इस बीच भाग निकला, भागने के दौरान उसकी गाड़ी का एलिमेंट्री स्कूल के बाहर एक्सीडेंट हुआ और फिर वो स्कूल के भीतर भागा." 

Advertisement
Read Time: 19 mins
Texas Shooting: टेक्सास के बंदूकधारी ने 19 बच्चों और 2 टीचर्स की हत्या कर दी थी (File Photo)

टेक्सास (Texas) के स्कूल में गोलीबारी (Shooting) कर 19 बच्चों की जान लेने वाले ने अपनी योजना के बारे में पहली गोली चलाने से 15 पहले फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट किया था. उवाल्दे के स्टेट गवर्नर ने बुधवार को यह जानकारी दी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जिस हथियार से गोलीबारी हुई वो AR-15 असॉल्ट राइफल थी.  गवर्नर ग्रेग एबट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि बंदूकधारी ने एलीमेंट्री स्कूल की तरफ बढ़ने से पहले अपनी दादी को मुंह पर गोली मारी. एलीमेंट्री स्कूल में बंदूकधारी ने 19 बच्चों और 2 टीचर्स की जान ले ली थी.  

एबेट ने कहा, "पहली पोस्ट इस बारे में थी कि मैं अपनी दादी को गोली मारने जा रहा हूं."

"दूसरी पोस्ट थी- मैंने अपनी दादी को गोली मार दी है. लगभग 15 से कम मिनट बाद ही तीसरी पोस्ट आई जो स्कूल पहुंचने से पहले की गई थी.- मैं एक एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी के लिए जा रहा हूं."

एबॉट की टिप्पणियों के बाद फेसबुक ने तुरंत एक स्टेटमेंट जारी किया, यह कहते हुए कि यह पोस्ट " दो व्यक्तियों के बीच के प्राइवेट टेक्स मेसेज थे जो दुर्घटना के बाद सामने आए."


फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने कहा, "हम कानून लागू करने वाली एजेंसियों के साथ जांच में करीब से सहयोग कर रहे हैं."

Advertisement

एबट ने मंगवार को हुए हमले की जानकारी दी. उन्होंने कहा, "पहली चीज़ जो हुई वो ये थी कि बंदूकधारी ने अपनी दादी को चेहरे पर गोली मारी."

Advertisement

उसके बाद "उन्होंने पुलिस को संपर्क किया. बंदूकधारी इस बीच भाग निकला, भागने के दौरान उसकी गाड़ी का एलिमेंट्री स्कूल के बाहर एक्सीडेंट हुआ और फिर वो स्कूल के भीतर भागा." 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede एक हादसा, 121 मौतें, और ज़हन में उठते कई सवाल | Hum Log
Topics mentioned in this article