जर्मनी के फेस्टिवल में चाकूबाजी करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, तीन की हुई थी हत्या

जर्मनी के सोलिंगन शहर में शुक्रवार को चाकूबाजी की घटना उस समय हुई थी, जब सोलिंगन शहर की स्थापना की 650वीं वर्षगांठ मनाई जा रही थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

जर्मनी पुलिस ने शनिवार को एक सड़क पर चाकू से हमला करने वाले संदिग्ध हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने तीन लोगों की हत्या कर दी थी.  नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया क्षेत्र के आंतरिक मंत्री हर्बर्ट रूल ने शनिवार देर शाम सार्वजनिक टेलीविजन पर कहा, "हमने असली संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है." उन्होंने कहा कि "जिस आदमी को हम पूरे दिन से ढूंढ रहे थे, वह कुछ समय पहले से ही हिरासत में है. पुलिस को उसे दोषी ठहराने के लिए सबूत मिल गए हैं."

इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है. टेलीग्राम पर एक बयान में, आईएस की अमाक प्रचार शाखा ने कहा कि "जर्मनी के सोलिंगन शहर में ईसाइयों की एक सभा पर हमले का अपराधी इस्लामिक स्टेट का एक सैनिक था". आईएस ने कहा कि यह हमला "फिलिस्तीन और हर जगह के मुसलमानों के लिए बदला" के रूप में किया गया था.

बता दें जर्मनी के सोलिंगन शहर में शुक्रवार को ये चाकूबाजी की घटना उस समय हुई थी जब सोलिंगन शहर की स्थापना की 650वीं वर्षगांठ मनाई जा रही थी. रात करीब 10 बजे एक व्यक्ति ने समारोह में शामिल लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे. इस समारोह में करीब 80,000 लोग मौजूद थे. घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया था. इसके बाद जर्मनी पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया था और पुलिस ने समारोह को तुरंत रद्द कर दिया गया और लोगों से घर जाने की अपील की थी.

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से चार की हालत "गंभीर" है. वहीं जर्मनी में संभावित इस्लामी हमलों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Advertisement

Video : Kolkata Rape Murder Case: Sanjay Roy को अब Polygraph Test में सवालों से सामना

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?