Singapore : लिफ्ट में महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में भारतीय मूल के शख्स को हुई जेल

जानकारी के मुताबिक 61 वर्षीय सिंगारम पलिअनापन ने एक महिला कर्मचारी का लिफ्ट तक पीछा किया और फिर उसे 90 सेकेंड तक अपने कब्जे में रखने की कोशिश की. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

भारतीय मूल के शख्स द्वारा एक महिला की मर्यादा को ठेड पहुंचाने और एक अन्य पर खतरनाक हथियार से हमला करने के आरोप में दोषी पाए जाने के बाद 10 महीने की जेल की सजा सुनाई गई. जानकारी के मुताबिक 61 वर्षीय सिंगारम पलिअनापन ने एक महिला कर्मचारी का लिफ्ट तक पीछा किया और फिर उसे 90 सेकेंड तक अपने कब्जे में रखने की कोशिश की. 

वहीं एक महीने बाद जब सिंगराम जमानत पर था तो उसने साइकिल की दुकान के बाहर एक आदमी को अपने हाथ में मेटल की चेन लपेट कर पीटा भी था.

कोर्ट के मुताबिक 28 सितंबर 2022 को सिंगराम ने खाना खरीद रही महिला को खुद के लिए ड्रिंग खरीदने के पैसे ऑफर किए थे. पहले महिला ने काफी मना किया लेकिन जब सिंगराम ने उससे रिक्वेस्ट की तो महिला ने पैसे ले लिए. अपना खाना लेने के बाद जब महिला घर जाने लगी तो सिंगराम ने उसका पीछा गया. दोनों हाउजिंग ब्लॉक की लिफ्ट में पहुंचे तो सिंगराम ने 17वी मंजिल का बटन दबाया और जब महिला ने 5वी मंजिल का बटन दबाने की कोशिश की तो उसने, महिला को रोक दिया. 

Advertisement

उप लोक अभियोजक जोर्डी के ने कहा कि लिफ्ट चलने के बाद सिंगाराम ने महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ शुरू कर दी. लिफ्ट 17वी मंजिल पर पहुंची तो सिंगराम लिफ्ट के दरवाजे के पास खड़ा हो गया और पीड़िता से अपने पीछे आने को कहा. जब पीड़िता ने पीछे आने से मना कर दिया तो वो वापस लिफ्ट में चला गया और उसने 7वी मंजिल का बटन दबाया. जैसे ही लिफ्ट चलना शुरू हुई वैसे ही वो महिला कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ करने लगा. जोर्डी के ने कहा, ''सिंगाराम पीड़िता के साथ लिफ्ट में करीब 1 मिनट 28 सेकेंड तक रहा और उसकी सारी हरकतें लिफ्ट के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं.''

Advertisement

इस मामले में सिंगराम को 28 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और उसे मामले में अगले ही दिन जमानत मिल गई थी. इसके एक महीने बाद 28 अक्टूबर को योह सु काई अपने दोस्त हू जियानपेंग की साइकिल की दुकान पर था, तभी सिंगराम ने दुकान के मालिक को अपनी साइकिल में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया. 

Advertisement

इस दौरान दोनों के बीच लड़ाई हो गई और सिंगराम ने अपनी साइकिल से चेन निकालकर हाथ पर लपेटी और फिर योह सु काई पर तीन बार हमला किया. सिंगाराम के लिए 9 से 11 महीने की जेल की सजा की मांग करते हुए, जोर्डी के ने तर्क दिया कि ''भले ही यौन शोषण की डिग्री कम थी लेकिन फिर भी उसने महिला कर्मचारी को असहज तरीके से छूने की कोशिश की थी''.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India