Sidhu Moose Wala को कनाडा के रैपर Drake ने दी श्रद्धांजलि, शेयर की यह तस्वीर

ड्रेक (Drake) ने 2020 में तब सुर्खियां बंटोरी थीं, जब उन्होंने मूसेवाला (Moose Wala) को इंस्टाग्राम (Instagram) पर फॉलो करना शुरू किया था. ड्रेक को अपना प्रेरणास्रोत मानने वाले मूसेवाला कनाडा में नियमित तौर पर लाइव प्रस्तुतियां देते थे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
कनाडा के रैपर Drake ने Moose Wala की मां के साथ की तस्वीर साझा

कनाडा (Canada)  के मशहूर रैपर ड्रेक (Aubrey Drake Graham, Canadian rapper, ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu moose wala) को श्रद्धांजलि दी, जिनकी रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे. पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई. ड्रेक ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर मूसेवाला और उनकी मां की एक तस्वीर साझा कर गायक की मौत पर शोक जताया। उन्होंने लिखा, ''भगवान आपकी आत्मा को शांति दें सिद्धू मूसेवाला.''

ड्रेक ने 2020 में तब सुर्खियां बंटोरी थीं, जब उन्होंने मूसेवाला को इंस्टाग्राम पर फॉलो करना शुरू किया था.

ड्रेक को अपना प्रेरणास्रोत मानने वाले मूसेवाला कनाडा में नियमित तौर पर लाइव प्रस्तुतियां देते थे.

रणवीर सिंह, विक्की कौशल, दिलजीत दोसांझ और संगीतकार सलीम मर्चेंट जैसे भारतीय कलाकारों ने भी मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी.

रणवीर सिंह और विक्की कौशल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिवंगत गायक के गाने ‘दिल दा नी माडा' का भी हवाला दिया.

रविवार को अहमदाबाद में इंडियन प्रीमियर लीग के समापन समारोह में प्रस्तुति देने वाले सिंह ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर मूसेवाला की तस्वीर भी साझा की और इसे कैप्शन दिया: ‘‘अमर'' (इमोर्टल).

पंजाबी गायक मूसेवाला को एक प्रतिभाशाली कलाकार बताते हुए अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ ने कहा कि गायक के निधन की खबर दिल तोड़ने वाली है.

अभिनेता-गायक ने ट्वीट किया, ‘‘दिल तोड़ने वाली खबर. वह एक प्रतिभाशाली लड़का था।. मैं उससे कभी नहीं मिला लेकिन उसकी मेहनत बोलती थी। इसमें कोई शक नहीं कि यह माता-पिता के लिए बहुत कठिन समय है. संगीत उद्योग के लिए एक बुरा दिन.''

संगीतकार सलीम मर्चेंट, जिनका सिद्धू मूसवाला के साथ एक गाना रिलीज होने वाला है, उन्होंने ट्विटर पर गायक की मौत पर दुख जताते हुए लिखा, ''मैं सिद्धू मूसेवाला की हत्या की खबर से स्तब्ध और दुखी हूं. सिद्धू एक रत्न थे. हमारा गाना जल्द ही रिलीज होने वाला था। यह अविश्वसनीय है.''

Advertisement

इससे पहले, अभिनेता अजय देवगन, ऋचा चड्ढा, कपिल शर्मा, स्वरा भास्कर, संगीतकार विशाल ददलानी और लोकप्रिय टीवी होस्ट रणविजय सिंह सहित अन्य कलाकारों ने भी मूसेवाला के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की.

पुलिस उपाधीक्षक (मानसा) गोबिंदर सिंह ने रविवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया था, “मूसेवाला को कई गोलियां लगी थीं. वह एक जीप में अपने दो दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे थे, तभी जवाहर गांव में उन पर हमला कर दिया गया.”

Advertisement

शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था, उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा शनिवार को पंजाब पुलिस ने वापस ले ली थी.

मूसेवाला ने हाल ही में मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, वह आम आदमी पार्टी (आप) के विजय सिंगला से हार गए थे.

Advertisement

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कनाडा के गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है.

Featured Video Of The Day
Forest Guard Recruitment Paper Leak Case में SOG का बड़ा एक्शन, Banswara में 11 आरोपी गिरफ्तार