रूस को बड़ा झटका,  ब्लैक सी में विस्फोट से रूसी युद्धपोत मोस्कवा काला सागर में डूबा

यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) के बीच रूस को बड़ा झटका लगा है. दरासल, ब्लैक सी में विस्फोट में रूसी मिसाइल क्रूजर  (Missile cruiser) तबाह हो गया है.

रूस को बड़ा झटका,  ब्लैक सी में विस्फोट से रूसी युद्धपोत मोस्कवा काला सागर में डूबा

इस विस्फोट में मिसाइल क्रूजर को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

मास्को:

यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) के बीच रूस को बड़ा झटका लगा है. दरासल, ब्लैक सी में विस्फोट में रूसी मिसाइल क्रूजर  (Missile cruiser) तबाह हो गया है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार देर रात बताया कि रूस के निर्देशित मिसाइल क्रूजर मोस्कवा यूक्रेन में सैन्य अभियान के दौरान क्षतिग्रस्त होने के बाद काला सागर में डूब गया है,  इसके बाद मिसाइल क्रूजर 'Moskva' के क्रू मेंबर्स को वहां से सुरक्षित निकाला गया.रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, इस विस्फोट में मिसाइल क्रूजर को भी काफी नुकसान पहुंचा है.  

इससे पहले यूक्रेन के कई सरकारी अधिकारियों ने दावा कि ओडेसा के तट या उसके पास दफन एंटी-शिप निर्देशित मिसाइलों ने मोस्कवा पर दो बार हमला किया.इस दावे के बाद रूसी मंत्रालय ने विस्फोट होने की पुष्टि की.

मंत्रालय ने पहले कहा था कि आग पर काबू पा लिया गया है और जहाज बचा रह सकता है. उसने कहा था कि वह आग लगने के कारणों की जांच करेगी. मंत्रालय ने यह भी कहा था कि चालक दल के सैकड़ों सदस्यों को काला सागर में अन्य जहाजों में ले जाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com