सड़कें ब्लॉक, कोर्टरूम बंद : डोनॉल्ड ट्रंप के संभावित सरेंडर को लेकर न्यूयॉर्क पुलिस तैयार

ट्रम्प के एक सलाहकार ने कहा कि मंगलवार की सुबह अदालत में पहुंचने से पहले ट्रम्प के फ्लोरिडा से सोमवार को न्यूयॉर्क जाने और ट्रम्प टॉवर में रात बिताने की उम्मीद है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
(
न्यूयॉर्क:

अभियोजकों के सामने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के संभावित आत्मसमर्पण को लेकर न्यूयॉर्क पुलिस ने चाक चौबंद तैयारियां की हैं. रॉयटर्स के अनुसार पुलिस ने ट्रम्प टॉवर के चारों ओर मेटल बैरिकेडिंग की है. साथ ही मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के पास सड़कों को ब्लॉक कर दिया है. बता दें कि एक ग्रैंड जूरी जांच में एक पोर्न स्टार को भुगतान करने के उनके खिलाफ लगे आरोपों के सिद्धा होने के बाद पूर्व राष्ट्रपति को मंगलवार दोपहर कोर्टहाउस में पेश किया जाना है. वे आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं. 

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के संभावित आत्मसमर्पण को लेकर शहर के लिए कोई विश्वसनीय खतरा नहीं था. ऑनलाइन उग्रवाद पर नजर रखने वाले साइट इंटेलिजेंस ग्रुप के मुताबिक, कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग और जूरी को बुलाया है, जिसने ट्रम्प को फांसी देने का आरोप लगाया था. 

ट्रम्प के पिछला चुनाव जीतने का झूठा दावा करने के बाद, उनके समर्थकों ने 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोल दिया, जिससे एक घातक दंगा भड़क गया था. हालाँकि, ट्रम्प के कई समर्थकों ने ऑनलाइन सार्वजनिक प्रदर्शनों के बारे में चेतावनी दी है. ट्रम्प ने भी उनका अह्वान किया है. लेकिन, उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. 

एनवाईपीडी ने एक बयान में कहा, " विभाग जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है और ये सुनिश्चित करेगा कि हर कोई शांतिपूर्वक अपने अधिकारों का प्रयोग करने में सक्षम हो." ट्रम्प के एक सलाहकार ने कहा कि मंगलवार की सुबह अदालत में पहुंचने से पहले ट्रम्प के फ्लोरिडा से सोमवार को न्यूयॉर्क जाने और ट्रम्प टॉवर में रात बिताने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें -

-- PM मोदी ने स्वायत्त लैंडिंग मिशन के सफल परीक्षण के लिए ISRO की सराहना की
-- राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले जातीय समीकरण को साधने में जुटी बीजेपी

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Gujarat: Vadodara के अंबा माता मंदिर में नवरात्र के दौरान सिर्फ पुरुष करते हैं गरबा
Topics mentioned in this article