इमरान खान के 'अपहरण' के आरोप में पीटीआई, पाक रेंजर्स और NAB के खिलाफ मामला कराएगी दर्ज

इमरान खान की अध्यक्षता में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की एक बैठक में पीटीआई प्रमुख के "अपहरण" की कड़ी निंदा की गई और कहा गया कि नौ मई को नागरिकों की हत्याओं की जांच और देश में अराजकता फैलाने के लिए उच्चतम न्यायालय के उच्चाधिकार प्राप्त आयोग का गठन किया जाए.  

Advertisement
Read Time: 10 mins
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने रविवार को ये घोषणा की कि वो अपने प्रमुख इमरान खान के "अपहरण" के लिए पंजाब रेंजर्स और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के खिलाफ मामला दर्ज करेगा. जियो न्यूज ने ऐसा रिपोर्ट किया. रेंजर्स ने पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को 9 मई को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में भ्रष्टाचार विरोधी प्रहरी के वारंट पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया था.

जियो न्यूज ने रिपोर्ट किया कि रविवार को इमरान खान की अध्यक्षता में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की एक बैठक में पीटीआई प्रमुख के "अपहरण" की कड़ी निंदा की गई और कहा गया कि नौ मई को नागरिकों की हत्याओं की जांच और देश में अराजकता फैलाने के लिए उच्चतम न्यायालय के उच्चाधिकार प्राप्त आयोग का गठन किया जाए.  

गौरतलब है कि इमरान खान की गिरफ्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. कम से कम 10 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए. देश भर में तब से इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. 

पीटीआई ने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के दौरान निहत्थे नागरिकों की हत्याओं पर मामला दर्ज करने की भी घोषणा की. आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह, कार्यवाहक पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्रियों - मोहसिन रजा नकवी और आजम खान - आईजी और अन्य सहित पुलिस अधिकारियों को एफआईआर में नामित किया जाएगा. एक बयान में ऐसा कहा गया. 

पीटीआई ने कहा कि पंजाब की कार्यवाहक सरकार के पास जारी रखने के लिए कोई कानूनी या संवैधानिक औचित्य नहीं है क्योंकि प्रांत में चुनाव कराने की उच्चतम न्यायालय की समय सीमा (14 मई) आज समाप्त हो गई, पीटीआई ने पूरी घटना को "संविधान की हत्या" करार दिया. 

यह भी पढ़ें -
-- लॉकडाउन के दौरान जहरीली शराब के कारण मौतें देख मद्यनिषेध का साहस नहीं: भूपेश बघेल
-- भारत के ‘विश्वगुरु' बनने का रास्ता जी-20 से नहीं दक्षेस से होकर गुजरता है: महबूबा मुफ्ती

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article