ब्रिटेन की राजकुमारी कैथरीन की तस्वीर में हेरफेर...! एजेंसी ने लिया वापस

ब्रिटेन में मदर्स-डे के मौके पर जारी की गई तस्वीर में वेल्स की मुस्कुराती हुई राजकुमारी को एक बगीचे की कुर्सी पर जींस, स्वेटर और एक गहरे रंग की जैकेट पहने हुए दिखाया गया है, जो अपने तीन मुस्‍कुराते हुए बच्चों, जॉर्ज, चार्लोट और लुइस से घिरी हुई हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
न्‍यूज एजेंसियों ने कैथरीन की फोटो को वापस लेने का फैसला किया...
लंदन:

केंसिंग्टन पैलेस ने रविवार को ब्रिटेन की राजकुमारी कैथरीन की एक तस्वीर जारी की थी, जिसके 'डॉक्‍टर्ड' होने की आशंका जताई जा रही है. इसके बाद एएफपी और अन्य समाचार एजेंसियों ने उस तस्वीर को वापस ले लिया. ये कैथरीन के पेट की सर्जरी के बाद आधिकारिक तौर पर जारी होने वाली पहली तस्वीर थी. 

ब्रिटेन में मदर्स-डे के मौके पर जारी की गई तस्वीर में वेल्स की मुस्कुराती हुई राजकुमारी को एक बगीचे की कुर्सी पर जींस, स्वेटर और एक गहरे रंग की जैकेट पहने हुए दिखाया गया है, जो अपने तीन मुस्‍कुराते हुए बच्चों, जॉर्ज, चार्लोट और लुइस से घिरी हुई हैं. लेकिन बारीकी से जांच करने पर पता चलता है कि राजकुमारी चार्लोट का बायां हाथ उनके कार्डिगन की आस्तीन के साथ कुछ अलग तरीके से दिखाई दे रहा है, जिससे फोटो पर संदेह हो रहा है.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, पैलेस द्वारा दी गई फोटो प्रकाशित करने के बाद एसोसिएटेड प्रेस, रॉयटर्स और एएफपी ने इसे वापस लेने का फैसला किया. एजेंसी ने ग्राहकों को लिखे एक नोट में कहा, "यह पता चला है कि इस हैंडआउट फोटो को बदल दिया गया था और इसलिए इसे एएफपी सिस्टम से हटा लिया गया था." एपी ने कहा कि उसने फोटो को वापस ले लिया है, क्योंकि "करीब से निरीक्षण करने पर, ऐसा प्रतीत होता है कि फोटो में इस तरह से हेरफेर किया था जो एपी के फोटो मानकों को पूरा नहीं करता था."

केंसिंग्टन पैलेस ने टिप्पणी के लिए एएफपी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया. 42 वर्षीय राजकुमारी, जिनके पति प्रिंस विलियम ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी हैं, 29 जनवरी को अस्पताल छोड़ने के बाद से मुख्य रूप से लंदन के पश्चिम में विंडसर में अपने घर पर सर्जरी से उबर रही हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पैलेस की तस्वीर के साथ एक मैसेज में लिखा है, "पिछले दो महीनों में आपकी शुभकामनाओं और निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद."

पेट की सर्जरी के लिए 16 जनवरी को लंदन क्लिनिक में भर्ती होने के बाद शाही परिवार द्वारा जारी की गई केट की यह पहली आधिकारिक छवि थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, राजनीतिक साजिश का एंगल तलाश रही जांच Team