'ठग और गुंडों से नहीं कर सकती बात', पाक PM इमरान खान पर बरसीं पूर्व मंत्री मरियम औरंगजेब

मरियम औरंगजेब सूचना मंत्री फवाद चौधरी के ट्वीट का जवाब देते हुए कह रहे थी कि राजनीति आम सहमति पर आधारित होनी चाहिए. "लोकतंत्र चरम विभाजन की व्यवस्था नहीं है. यह सर्वसम्मति की प्रणाली पर चलती है. मुझे नहीं लगता कि किसी भी कारण से इतना विभाजन होना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
विपक्षी दलों ने इमरान खान पर साधा निशाना
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे पीएम इमरान खान पर मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम औरंगजेब जमकर बरसी. मरियम औरंगजेब ने पीएम इमरान खान (PM Imran Khan)  को लताड़ लगाते हुए कहा कि यह लोकतांत्रिक बातचीत है. इसलिए "ठगों और गुंडों" के साथ बातचीत नहीं हो सकती. मरियम औरंगजेब, पीएमएल-एन के सूचना सचिव भी हैं. मरियम औरंगजेब सूचना मंत्री फवाद चौधरी के ट्वीट का जवाब देते हुए कह रहे थी कि राजनीति आम सहमति पर आधारित होनी चाहिए.

मरिया ने कहा,"लोकतंत्र चरम विभाजन की व्यवस्था नहीं है. यह सर्वसम्मति की प्रणाली पर चलती है. मुझे नहीं लगता कि किसी भी कारण से इतना विभाजन होना चाहिए. सूचना मंत्री के संदेश के जवाब में औरंगजेब ने चौधरी से इमरान खान को उन चीजों को समझाने के लिए कहा, जिन्होंने देश की राजनीति को दुश्मनी से भरा है. उन्होंने आगे कहा कि राजनेताओं के साथ बातचीत की जा सकती है, गाली देने वाले ठगों और गुंडों से नहीं.

इमरान खान ने समाज में विभाजन, अराजकता और अव्यवस्था पैदा की है." औरंगजेब ने विपक्षी दलों के प्रति सत्तारूढ़ दल के व्यवहार को लेकर इमरान खान और फवाद चौधरी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि "राजनीतिक विरोधियों का अपमान करना और धमकी देना, उन्हें मौत के घाट उतार देना, बेटियों और बहनों को जेल में डालना, निराधार आरोप लगाना, फिर (नैतिक) व्याख्यान देना? क्या फवाद चौधरी को लगता है कि लोग पागल हैं?" 

ये भी पढ़ें: यूक्रेन के मारियुपोल में अस्पतालों और घरों में दिख रही है तबाही, देखें सैटेलाइट तस्वीरें

इसके साथ ही उन्होंने इमरान खान पर पाकिस्तान की राजनीति में गंदगी फैलाने का आरोप लगाया. आगामी अविश्वास प्रस्ताव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि "गंदगी और गंदगी" (इमरान खान की) को साफ करके विपक्ष को देश में बदबू और घुटन से छुटकारा मिलेगा. देश के प्रधान मंत्री के अपमानजनक भाषण की विपक्षी नेताओं और नागरिक समाज ने समान रूप से कड़ी आलोचना की.

VIDEO: रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 18वां दिन, यूक्रेन के कई शहरों पर रूसी सेना के हमले जारी

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CJI: 'पेपर रद्द कर दोबारा कराना आखरी विकल्प'