Pakistan ने "15 महीने से लापता भारतीय" को Indian Army को सौंपा, मानसिक तौर पर था बीमार

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने हाल ही में भारतीय सेना (Indian Army) से संपर्क किया और जावेद के सीमापार होने के बारे में सूचित किया. वह मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है. उन्होंने बताया कि इससे संकेत मिला कि हो सकता है कि जावेद अनजाने में नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में चला गया होगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
J
जम्मू:

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने करीब 15 महीने पहले लापता हुए एक भारतीय नागरिक (Indian National) को बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले (Punch District) में नियंत्रण रेखा (LOC) पर भारतीय सेना (Indian Army) को सौंप दिया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.अधिकारियों ने कहा कि पुंछ के अग्रिम कास्बा गांव निवासी मोहम्मद जावेद (37) दिसंबर 2020 में लापता हो गया था और उसका कहीं पता नहीं चला था. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने हाल ही में भारतीय सेना से संपर्क किया और जावेद के सीमापार होने के बारे में सूचित किया. 

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि वह मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है तो इससे संकेत मिला कि हो सकता है कि जावेद अनजाने में नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चला गया होगा.

इसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस के साथ विवरण की जांच की, जिसने जावेद के अपने आवास से लापता होने की पुष्टि की.

अधिकारियों ने कहा कि व्यक्ति को पाकिस्तान ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर चाका दा बाग क्रॉसिंग पॉइंट पर स्थानीय पुलिस और नागरिक अधिकारियों की उपस्थिति में भारतीय सेना को सौंप दिया. उन्होंने कहा कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जावेद को उसके परिवार को सौंपा जा रहा है. 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: ताकतवर हिज़्बुल्लाह की 10 दिन में इजरायल ने ऐसे तोड़ी कमर
Topics mentioned in this article