Advertisement

Pakistan में "इमरान ख़ान 100% संकट में", अविश्वास प्रस्ताव पर वोट से पहले 'सहयोगी का बयान'

Pakistan: "यह अब इमरान खान पर है कि वो कैसे अपनी सहयोगी पार्टियों तक पहुंचें और उन्हें गठबंधन सरकार में बने रहने के लिए राजी करें. वरना वो 100% संकट में हैं."- Imran Khan की गठबंधन सरकार के सहयोगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
Pakistan में विपक्षी पार्टियां PM इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कराएंगी वोटिंग

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) की सरकार संसद में बहुमत हारने की कगार पर है. पाकिस्तान सरकार का समर्थन कर रही एक पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि पाकिस्तान की इमरान सरकार के तीन प्रमुख सहयोगी कैबिनेट छोड़ने वाले हैं. ब्लूमबर्ग की खबर के अनुसार,  पाकिस्तान में इस महीने के आखिर में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. अगर तीन मंत्री इमरान सरकार के मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे देते हैं तो इससे विपक्षियों के वोट की संख्या बढ़ जाएगी.  मंगलवार शाम हम टीवी को दिए एक इंटरव्यू में चौधरी परवेज़ इलाही जिनकी पाकिस्तान मुस्लिम लीग - कुवैद पार्टी उन्होंने यह कहा. चौधरी परवेज़ इलाही सरकार में शामिल हैं और पाकिस्तान की संसद के निचले सदन में उनकी पार्टी के पांच सदस्य भी हैं.  

उन्होंने कहा, "यह अब इमरान खान पर है कि वो कैसे अपनी सहयोगी पार्टियों तक पहुंचें और उन्हें गठबंधन सरकार में बने रहने के लिए राजी करें. वरना वो 100% संकट में हैं."

विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रीय संसद के स्पीकर से इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने की मांग की है.  विरोधी पार्टियों का आरोप है कि इमरान खान देश की अर्थव्यवस्था और विदेश नीति सही से संभाल नहीं पा रहे. सरकार में शामिल कुछ मंत्रियों ने बताया है कि सांसद मार्च 28-30 के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर वोट कर सकते हैं.  

इलाही का कहना है कि 5 सीटों वाले समूह बलूचिस्तान अवामी पार्टी और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान के सात सदस्यों ने इस चर्चा में शामिल होने का निर्णय लिया है कि वह विपक्ष का समर्थन करें या सरकार में बने रहें. इस समूह के कुल सदस्यों की संख्या 17 है और यह राष्ट्रीय संसद में इमरान खान के 7 सीटों के बहुमत को ख़त्म करने के लिए काफी है.    
 

Featured Video Of The Day
Haryana Politics: Lok Sabha Elections 2024 में हरियाणा के दंगल का कौन होगा Champion? | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: