"आज रात तक चुनाव परिणाम घोषित करें, नहीं तो..." : इमरान खान की पार्टी ने चुनाव आयोग को दी धमकी

पीटीआई प्रमुख गोहर अली खान ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) से आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अन्यथा "पीटीआई समर्थक बाहर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे.  उन्होंने ईसीपी पर समय पर परिणाम घोषित करने में अपनी संवैधानिक भूमिका निभाने में विफल रहने का भी आरोप लगाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इमरान खान की पार्टी ने दी विरोध प्रदर्शन की धमकी
इस्लामाबाद, पाकिस्तान:

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने शनिवार को चुनाव आयोग से आधी रात तक मतदान का परिणाम घोषित करने की मांग की है. साथ ही यह भी कहा कि है आधी रात तक अगर चुनाव के परिणाम नहीं घोषित होते हैं तो तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे.

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने गुरुवार के चुनाव में नेशनल असेंबली में 101 सीटों पर जीत का दावा किया है. मतदान होने के दो दिन बाद भी नतीजे पूरे नहीं हुए थे और ऐसा लग रहा था कि देश त्रिशंकु संसद या गठबंधन सरकार की ओर बढ़ रहा है.

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पीटीआई प्रमुख गोहर अली खान ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) से आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अन्यथा "पीटीआई समर्थक बाहर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे.  उन्होंने ईसीपी पर समय पर परिणाम घोषित करने में अपनी संवैधानिक भूमिका निभाने में विफल रहने का भी आरोप लगाया.

यह दावा करते हुए कि उनकी पार्टी ने उन सीटों सहित 170 सीटें जीती हैं, जिन पर पीटीआई को पहले ही विजेता घोषित किया गया था. गोहर ने कहा, उनकी पार्टी केंद्र के साथ-साथ पंजाब और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतों में भी सरकार बनाएगी.

उन्होंने यह भी दावा किया कि पीटीआई के पास मतदान केंद्रों के फॉर्म 45 का प्रमाण था जिससे पता चलता है कि उसके समर्थित उम्मीदवार जीत गए थे. लेकिन आरओ ने उन्हें असफल घोषित कर दिया.

गोहर ने "संस्थाओं के साथ-साथ न्यायपालिका" से लोगों के जनादेश को स्वीकार करने की अपील की, जिन्होंने पीटीआई के नारे "गुलामी अस्वीकार्य है" के लिए मतदान किया और कहा कि लोगों के जनादेश को स्वीकार किया जाना चाहिए.

Advertisement

इमरान खान की सजा के बाद गोहर को पीटीआई के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था. खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के मृदुभाषी बैरिस्टर सबसे कठिन समय में पार्टी मामलों को चलाने की कोशिश कर रहे हैं. जब इसके संस्थापक को दोषी ठहराया गया है और सभी अग्रिम पंक्ति के नेताओं ने इसे छोड़ दिया है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai Hit And Run Case: Mihir Shah के खिलाफ Lookout Notice जारी, हादसे के बाद से फरार है आरोपी