अमेरिका से दुश्मनी बर्दाश्त नहीं कर सकता पाकिस्तान : PM शहबाज शरीफ

शरीफ ने खेद जताया कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी नीत पिछली सरकार ने उन सभी देशों को नाराज कर दिया था जिन्होंने मुश्किल वक्त में हमेशा पाकिस्तान की मदद की थी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान 'अमेरिका के साथ दुश्मनी बिल्कुल भी नहीं रख सकता.'' इसके साथ ही उन्होंने संकल्प लिया कि इमरान खान की पिछली सरकार की दोषपूर्ण विदेश नीतियों के कारण देश से दूर हो गए सभी सहयोगियों तथा दोस्तों के साथ संबंध सुधारने पर जोर दिया जाएगा. शरीफ ने खेद जताया कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी नीत पिछली सरकार ने उन सभी देशों को नाराज कर दिया था जिन्होंने मुश्किल वक्त में हमेशा पाकिस्तान की मदद की थी. उन्होंने इस क्रम में चीन, सऊदी अरब, कतर और अमेरिका का जिक्र किया.

डॉन समाचार पत्र की एक खबर के अनुसार शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच अविश्वास को दूर करने की जरूरत है और दोनों देशों को यह देखने की जरूरत है कि क्या उन्होंने अतीत में कोई गलती की है.

पाकिस्तान को 'जिस देश जैसा नहीं बनना', उसी के राजदूत को देनी पड़ी सफाई, Twitter पर होते-होते रह गई लड़ाई

Advertisement

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शरीफ ने प्रधानमंत्री आवास में मंगलवार को एक इफ्तार कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'पाकिस्तान अमेरिका के साथ दुश्मनी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर सकता.'

Advertisement

खबर के अनुसार शरीफ ने पत्रकारों से करीब एक घंटे तक बातचीत की और इस दौरान उन्होंने लगभग सभी मुद्दों को छुआ लेकिन उनका मुख्य जोर देश की विदेश नीति पर रहा. उन्होंने सऊदी अरब की अपनी आगामी यात्रा के बारे में भी चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को कराची में चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले को लेकर भी अपनी चिंता जतायी.

Advertisement

पाकिस्तान की नई सरकार ने नवाज शरीफ को स्वदेश लौटने के लिए पासपोर्ट जारी किया

इमरान खान सरकार की विदेश नीति की तीखी आलोचना करते हुए शरीफ ने अपनी सरकार की अफगानिस्तान नीति का जिक्र कहा और कहा, 'जो बात अफगानिस्तान के लिए अच्छी है, वह पाकिस्तान के लिए भी अच्छी है और जो पाकिस्तान के लिए अच्छी है, वह अफगानिस्तान के लिए भी अच्छी है.'

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Keir Starmer की जीत और Rishi Sunak की बड़ी हार की ये रहीं 10 वजहें
Topics mentioned in this article