ओमान की मस्जिद में ISIS की गोलीबारी, 1 भारतीय की मौत, 4 पाकिस्तानियों की भी गई जान

ISIS ने इराक, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसे देशों में शिया समारोहों, जुलूस और अनुयायियों पर लगातार हमले किए हैं, लेकिन उसने शिया अल्पसंख्यक समुदाय वाले ओमान (Oman Mosque Attack) में ऐसा हमला पहली बार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ओमान मस्जिद हमले में जान गंवाने वालों में भारतीय भी शामिल. (सांकेतिक फोटो)
नई दिल्ली:

ओमान की राजधानी मस्कट में एक शिया मस्जिद के पास इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने गोलीबारी (ISIS Attack In Oman's Mosque) की. इस घटना में मारे गए छह लोगों में एक भारतीय नागरिक भी शामिल है. इमाम अली मस्जिद के पास सोमवार रात को हुई गोलीबारी में एक पुलिस कर्मी और चार पाकिस्तानी नागरिकों की भी जान चली गई, जबकि 28 अन्य लोग घायल हो गए.

ओमान मस्जिद हमले में 1 भारतीय की मौत

मस्कट में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "मस्कट शहर में 15 जुलाई को गोलीबारी की घटना के बाद ओमान सल्तनत के विदेश मंत्रालय ने सूचित किया कि एक भारतीय नागरिक ने जान गंवाई है तथा एक अन्य घायल है." इसमें कहा गया है, "दूतावास पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता है और उन्हें हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है."

ISIS हमले में 4 पाकिस्तानी भी मारे गए

एक बयान के मुताबिक, सोमवार की रात को अल-वादी अल-कबीर इलाके में हुई इस घटना के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन हमलावरों को भी मार गिराया.पाकिस्तान ने कहा कि इमाम अली मस्जिद पर ‘आतंकवादी हमले' में मारे गए लोगों में चार पाकिस्तानी भी हैं. भारत ने भी कहा है कि हमले में उसके एक नागरिक की मौत हो गई है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है.

इस्लामिक स्टेट ने इराक, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसे देशों में शिया समारोहों, जुलूस और अनुयायियों पर लगातार हमले किए हैं, लेकिन उसने ओमान में कभी ऐसा हमला नहीं किया था जहां शिया एक अल्पसंख्यक समुदाय है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited