घर में लगी है आग, लेकिन कश्मीर और फिलिस्तीन पर पाक PM इमरान खान कर रहे मुस्लिम देशों की बड़ी जुटान

पाकिस्तान सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच आज से इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) सम्मेलन शुरू हो रहा है. इस सम्मेलन में पाक पीएम इमरान खान उद्घाटन भाषण देंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच आज से इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) सम्मेलन शुरू हो रहा है. इस सम्मेलन में पाक पीएम (Pak PM) इमरान खान उद्घाटन भाषण देंगे. इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) इस्लामाबाद में एक महत्वाकांक्षी एजेंडे के साथ बैठक कर रहा है, जिसमें 100 से अधिक घोषणाओं के लिए मंजूरी मांगी गई है. 

इसमें आर्थिक रूप से तंग अफगानिस्तान के लिए सहायता और फिलिस्तीनियों और कश्मीर के लिए समर्थन की मांग भी शामिल है. संयुक्त राष्ट्र महासभा ने इस्लामोफोबिया को वैश्विक खतरे के रूप में औपचारिक रूप से मान्यता देने के लिए इमरान खान की खूब प्रशंसा हुई. लेकिन फिलहाल उनकी सरकार में खतरा मंडरा रहा है.पाकिस्तान 22-23 मार्च को अपने यहां ओआईसी के विदेश मंत्रियों की परिषद (CFM)के 48वें सत्र की मेजबानी करने जा रहा है. 

राजनीतिक विश्लेषक तलत मसूद ने कहा, "मुझे लगता है कि इस समय राजनीतिक परिदृश्य पर जो हो रहा है, उसे देखकर सेना नेतृत्व को बेहद चिंतित होना चाहिए." खान ने अपने दस लाख समर्थकों को अगले सप्ताह राजधानी में रैली करने के लिए बुलाया है ताकि दर्जनों नेशनल असेंबली सदस्यों पर दबाव डाला जा सके, जिनके बारे में उनके खिलाफ मतदान करने पर विचार किया जा रहा है. जबकि दो मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं ने भी अपने समर्थकों को बुलाया है.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के रुख पर खड़े किए सवाल, कहा- रूस के प्रति रवैया रहा 'डांवाडोल'

मसूद ने कहा, "यह देश को अराजकता की ओर खींच रहा है,"ऐसा लगता है कि सरकार और विपक्षी दल टकराव के रास्ते पर हैं. वे राजनीतिक रूप से समस्याओं को हल नहीं करते हैं, बल्कि अपनी सड़क शक्ति दिखाने की कोशिश करते हैं." आपको बता दें कि  संयुक्त विपक्ष इमरान को सत्ता से हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है. अगले हफ्ते में नेशनल अलेंबली की बैठक होगी और इसी दिन प्रस्ताव पर वोटिंग हो सकती है.

VIDEO: आज सुबह की सुर्खियां : 22 मार्च, 2022

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग