न्यूयॉर्क मेडिकल स्कूल को मिली 1 बिलियन डॉलर की डोनेशन, सभी छात्रों की ट्यूशन फीस की माफ

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, स्कूल और उससे संबद्धित अस्पताल मोंटेफियोर मेडिकल सेंटर, न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स शहर में है और यह अमेरिका के सबसे गरीब इलाकों में से एक है, जहां स्वास्थ्य परिणाम राज्य में सबसे खराब हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
डोनेशन के बाद छात्रों की 60,00 डॉलर की बिना छूट वाली वार्षिक ट्यूशन फीस पूरी तरह से शुन्य हो जाएगी.
न्यूयॉर्क:

एक मेडिकल कॉलेज को 1 बिलियन डॉलर का डोनेशन मिली है और इसके बाद उन्होंने सभी छात्रों की ट्यूशन फीस माफ करने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, अल्बर्ट आइंस्टीन कॉलेज ऑफ मेडिसिन के मूल संगठन ने एक स्टेटमेंट में इसकी जानकारी दी है. 

संयुक्त राज्य अमेरिका में किसी शैक्षणिक संस्थान द्वारा सार्वजनिक रूप से प्राप्त अब तक की यह सबसे बड़ी डोनेशन है. इसके बाद सभी छात्रों की लगभग 60,00 डॉलर की बिना छूट वाली वार्षिक ट्यूशन फीस पूरी तरह से शुन्य हो जाएगी. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, स्कूल और उससे संबद्धित अस्पताल मोंटेफियोर मेडिकल सेंटर, न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स शहर में है और यह अमेरिका के सबसे गरीब इलाकों में से एक है, जहां स्वास्थ्य परिणाम राज्य में सबसे खराब हैं. 

सोशल मीडिया पर घोषणा की एक क्लिप को पोस्ट किया गया है, जिसमें सभी छात्र इस घोषणा के बाद उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया करते हुए खुशी के मारे चिल्लाते हुए और तालियां बजाते हुए नजर आ रहे हैं.

संगठन ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, "अल्बर्ट आइंस्टीन कॉलेज ऑफ मेडिसिन को आइंस्टीन बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज़ के अध्यक्ष और मोंटेफियोर हेल्थ सिस्टम बोर्ड के सदस्य रूथ एल. गोट्समैन, एड.डी. से यह परिवर्तनकारी डोनेशन मिली है."

"यह ऐतिहासिक उपहार - देश के किसी भी मेडिकल स्कूल को दिया गया सबसे बड़ा उपहार - सुनिश्चित करेगा कि आइंस्टीन के किसी भी छात्र को दोबारा ट्यूशन फीस न देनी पड़े." बयान में कहा गया है कि सभी मौजूदा चौथे वर्ष के छात्रों को उनकी 2024 सेमेस्टर फीस लौटा दी जाएगी और अगस्त से सभी नए छात्रों को मुफ्त में पढ़ाया जाएगा. 

93 वर्षीय गॉट्समैन, आइंस्टीन में बाल चिकित्सा के पूर्व क्लिनिकल प्रोफेसर और वॉल स्ट्रीट के पूर्व फाइनेंसर डेविड गॉट्समैन की पत्नी हैं. वो अपने जीवनकाल के दौरान स्कूल के लिए महत्वपूर्ण डोनर थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: घरवाले कहेंगे बेटी कहां गई? घर नहीं जाऊंगी.. और रो पड़ी दादी