'हत्‍या की कोशिश बड़ी गलती, चुकानी होगी भारी कीमत' : घर पर हमले के बाद नेतन्‍याहू की हिज्‍बुल्‍लाह को चेतावनी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने शनिवार को एक्‍स पर एक पोस्‍ट में कहा कि हत्या का प्रयास उन्हें या इजरायल को दुश्मनों के खिलाफ युद्ध जारी रखने से नहीं रोक सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली :

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने हिज्‍बुल्‍लाह को चेतावनी देते हुए कहा है‍ कि उनकी और उनकी पत्‍नी की हत्‍या की कोशिश "गंभीर गलती" थी और जो कोई भी इजरायल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे "भारी कीमत" चुकानी होगी. इजरायल के शहर कैसरिया में नेतन्याहू के घर को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद उनकी यह प्रतिक्रिया सामने आई है. 

नेतन्‍याहू ने शनिवार को एक्‍स पर एक पोस्‍ट में  हिज्‍बुल्‍लाह को ईरान का एजेंट बताया और कहा कि हत्या का प्रयास उन्हें या इजरायल को दुश्मनों के खिलाफ युद्ध जारी रखने से नहीं रोक सकता. 

नेतन्याहू ने लिखा, "ईरान के एजेंट हिज्‍बुल्‍लाह ने की आज मेरी और मेरी पत्नी की हत्या करने का प्रयास एक गंभीर गलती थी. यह मुझे या इजरायल को हमारे भविष्य को सुरक्षित करने के लिए दुश्मनों के खिलाफ उचित युद्ध जारी रखने से नहीं रोक सकता है."

उद्देश्‍यों को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं : नेतन्‍याहू 

ईरान और एक्सिस ऑफ रेजिस्‍टेंस को चेतावनी देते हुए नेतन्‍याहू ने कहा कि इजरायल अपने युद्ध उद्देश्‍यों को हासिल करने और "पीढ़ियों के लिए हमारे इलाके में सुरक्षा वास्तविकता को बदलने" के लिए प्रतिबद्ध है. एक्सिस ऑफ रेजिस्‍टेंस में हिज्‍बुल्‍लाह, हमास और यमन के हूती विद्रोही शामिल हैं. 

उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा, "मैं ईरान और उसके एजेंटों एक्सिस ऑफ इविल से कहता हूं: जो कोई भी इजरायल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम आतंकवादियों और उन्हें भेजने वालों को खत्म करना जारी रखेंगे. हम अपने बंधकों को गाजा से घर लाएंगे और अपनी उत्तरी सीमा पर रहने वाले अपने नागरिकों को सुरक्षित उनके घरों में लाएंगे. इजरायल युद्ध के सभी उद्देश्‍यों को हासिल करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए हमारे इलाके में सुरक्षा वास्तविकता को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है.''

Featured Video Of The Day
Hezbollah Atacks Isreal: घर पर हमले के बाद Benjamin Netanyahu की हिज्‍बुल्‍लाह को चेतावनी
Topics mentioned in this article