Russia में सत्ता परिवर्तन नहीं चाहता NATO, "पुतिन हैं कसाई" बयान के बाद Germany की सफाई

Ukraine War: रूस (Russia) के राष्ट्रपति पुतिन (Putin) को "कसाई" कहने के साथ, बाइडेन (Biden) ने अपनी स्पीच के आखिर में कहा - "भगवान के लिए यह इंसान सत्ता में नहीं रह सकता."

Advertisement
Read Time: 10 mins
U

जर्मनी (Germany) के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ (Olaf Scholz) ने रविवार को कहा है कि यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के आक्रमण के बावजूद, रूस (Russia) में सत्ता परिवर्तन करना NATO का उद्देश्य नहीं है. इससे एक दिन पहले अमेरिका (US) के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने  (Joe Biden) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) को एक "कसाई" बताया था और कहा था कि वो "सत्ता में नहीं बने रह सकते". 

इसके बाद जर्मनी के सरकारी टीवी ARD पर शोल्ज़ ने कहा कि यह "नाटो" का उद्देश्य नहीं है, और  ना ही "अमेरिकी राष्ट्रपति का."

उन्होंने कहा, "मेरे पास राष्ट्रपति भवन में जो बाइडेन से विस्तार से बात करने का मौका था और हमने इन सवालों पर भी चर्चा की."

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को बाइडेन की टिप्पणी को कम करके बताते की भी कोशिश की. उन्होंने वरसॉ में दिए एक जोशीले भाषण में यह कहा था.    

रूस के राष्ट्रपति को "कसाई" कहने के साथ, बाइडेन ने अपनी स्पीच के आखिर में कहा - "भगवान के लिए यह इंसान सत्ता में नहीं रह सकता."

रविवार को शोल्ज़ ने कहा, " लोकतंत्र, स्वतंत्रता और न्याय का हर जगह भविष्य है. लेकिन यह रूस के लोगों और देशों पर हैं कि वो इसके लिए लड़ें."

Advertisement

शोल्ज़ की टिप्पणी रविवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां के बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने पुतिन को "जुबानी जंग" बढ़ने की चेतावनी दी थी.

Featured Video Of The Day
Mumbai: NCP Ajit Pawar गुट के स्थानीय नेता सचिन कुर्मी की हत्या मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
Topics mentioned in this article