भारतीय-अमेरिकी नबीला सईद ने 23 साल की उम्र में रचा इतिहास, विपक्षी सीट पर दर्ज की बड़ी जीत

नबीला सईद (Nabeela Syed) अमेरिका (US) में इलिनॉइस की जनरल असेंबली में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की सदस्य बन गईं हैं.  23 साल की नबीला ने अपने रिपब्लिकन विपक्षी क्रिस बोस को हराया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

भारतीय-अमेरिकी (Indian-American) मूल की नबीला सईद (Nabeela Syed) ने हाल ही में हुए अमेरिकी मध्यावधि चुनाव (US midterm elections) में इतिहास लिख दिया है. वह इलिनॉइस की जनरल असेंबली (Illinois General Elections) में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की सदस्य बन गईं हैं.  23 साल की नबीला ने अपने रिपब्लिकन विपक्षी क्रिस बोस को हराया. उन्हें इस चुनाव में इलिनॉइस स्टेट हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में 51st डिस्ट्रिक्ट में पहुंचने के लिए 52.3%  वोट मिले. उन्होंने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, मेरा नाम नबीला सईद है. मैं एक 23 साल की मुस्लिम, भारतीय-अमेरिकी महिला हूं. हमने अभी-अभी एक रिपब्लिकन्स के कब्जे वाली सीट को पलट दिया है.

उन्होंने कहा कि जनवरी में वह इलिनॉइस जनरल असेंबली की सबसे युवा सदस्य होंगी. 

एक बाद में किए गए ट्वीट में सईद ने कहा, आपका धन्यवाद, "हमारी असाधारण टीम ने इसे संभव बनाया." 

नबीला सईद ने इंस्टाग्राम पर अपनी यात्रा के बारे में एक लंबा नोट लिखा है. उन्होंने कहा कि जब मैंने स्टेट रिप्रेजेंटेटिव के लिए अपलाई किया तो मैंने इसे एक मिशन बना लिया जिसमें लोगों के साथ सच्चे तौर पर संवाद करना था- ताकि उन्हें हमारे लोकतंत्र का हिस्सा बनने की एक वजह मिल सके और उन्हें हमारे मूल्यों का प्रतिनिधित्व करने वाला बेहतर नेतृत्व मिलने की उम्मीद मिले."

Advertisement
Advertisement

सईद ने आगे कहा कि उन्होंने इस मुकाबले को इसलिए जीता क्योंकि हमने वो संवाद किया.

सभी को समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए नबीला ने कहा, "मैंने हर इस जिले का हर दरवाजा खटखटाया. कल से मैं फिर से हर दरवाज़े पर जाकर उन्हें धन्यवाद दूंगी जो उन्होंने मुझमें विश्वास जताया. मैं काम के लिए तैयार हूं."

Advertisement
Advertisement

सोशल मीडिया पर सईद को लगातार मुबारकबाद मिल रही है. एक यूज़र ने ट्विटर पर लिखा," मुझे गर्व है कि युवा आगे आ रहे हैं. यह आपका समय है. बेहतर चीज़ें कीजिए."

एक और व्यक्ति ने लिखा, बेहतरीन नबीला, आप कभी अकेली नहीं हैं और हम हर कदम पर आपके साथ हैं.  

एक अन्य यूज़र ने पोस्ट पर लिखा है, "बहुत मुबारक नबीला, मैं आशा करता हूं कि आपकी यात्रा लंबी हो." 
नबीला सईद ने राजनैतिक विज्ञान और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में अपनी ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, बर्कले से की है.  
 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: क्या है Rohtak का सियासी माहौल? NDTV की Ground Report | Haryana Ka Akharaa
Topics mentioned in this article