मेलिंडा गेट्स ने बिल गेट्स से अपने तलाक को "भयानक" बताया, खुलकर की बात

मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने अपने तलाक को "भयानक" बताया. हालांकि, मेलिंडा गेट्स ने कहा कि "यह अद्भुत रहा है."

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने तलाक के बारे में खुलकर बात की. टाइम पत्रिका से बात करते हुए मेलिंडा गेट्स ने खुलासा किया कि वह शुरू में बिल गेट्स से अलग हो गई थीं, लेकिन आखिरकार 2021 में तलाक के लिए आगे बढ़ने का फैसला किया. 

मेलिंडा गेट्स ने अपने बच्चों की देखभाल जैसी जिम्मेदारियों को संतुलित करते हुए निजी तौर पर सक्षम होने के बारे में बात की. उन्होंने कहा, "जब मैं अभी भी बच्चों की देखभाल करने की कोशिश कर रही हूं, तब भी निजी तौर पर ऐसा करने में सक्षम होना, जबकि अभी भी इस बारे में कुछ फैसले लेना है कि आप अपने जीवन को कैसे सुलझाएंगे, भगवान का शुक्र है."

मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने अपने तलाक को "भयानक" बताया. हालांकि, उन्होंने कहा कि "यह अद्भुत रहा है." उन्होंने कहा कि, "मैं आस-पड़ोस के साथ रहती हूं. अब मैं छोटी दुकानों तक पैदल जा सकती हूं. मैं दवा की दुकान तक पैदल जा सकती हूं, मैं एक रेस्तरां तक ​​पैदल जा सकती हूं." उन्होंने आगे कहा कि उन्हें "यह बहुत पसंद है".

बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच 27 साल की शादी के बाद अगस्त 2021 में तलाक को अंतिम रूप दिया गया. इसके कारण मेलिंडा को बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन से दूर होना पड़ा, जो दुनिया भर में परोपकार का पर्याय है.

मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने एक इंटरव्यू में बताया, "मैंने अपने तीन बच्चों के बारे में बहुत सोचा. लेकिन मैंने निश्चित रूप से फाउंडेशन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी सोचा. तीनों सबसे महत्वपूर्ण हैं- मैं, बच्चे और फाउंडेशन. मैं यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि जब हम इसके दूसरी तरफ आएं तो ये सभी चीजें बरकरार हों." 

फाउंडेशन से बाहर निकलने के बाद मेलिंडा गेट्स ने दुनिया भर में महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से नई पहल फिर से शुरू कीं. उन्होंने हाल ही में महिलाओं के अधिकारों और आर्थिक सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन की गई एक बिलियन डॉलर की फंडिंग की घोषणा की.

Advertisement

जेफरी एपस्टीन के साथ बिल गेट्स के जुड़ाव के बारे में मेलिंडा ने कहा कि उन्हें यह पसंद नहीं था कि वह यौन अपराधी से मिलें. उन्होंने कहा, "मैंने उसे यह स्पष्ट कर दिया था. मैं जेफरी एपस्टीन से भी ठीक एक बार मिली थी. मैं देखना चाहती थी कि यह आदमी कौन है और मुझे दरवाजे पर कदम रखते ही इसका पछतावा हुआ." 

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article