UAE में कई भारतीयों की बल्ले-बल्ले, कंट्रोल रूम ऑपरेटर की निकली 45 करोड़ रुपये की लॉटरी

तेल और गैस उद्योग में नियंत्रण कक्ष में ऑपरेटर के रूप में कार्यरत केरल के मूल निवासी श्रीजू ने ‘महजूज सैटरडे मिलियंस’ में करीब 45 करोड़ रुपये जीते

Advertisement
Read Time: 19 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.
दुबई:

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अलग-अलग शहरों में रहने वाले कम से कम पांच भारतीयों के या तो साप्ताहिक ड्रॉ निकले हैं या उनकी लॉटरी निकली है. इनमें से एक व्यक्ति एक नियंत्रण कक्ष का ‘ऑपरेटर' है जिसकी 45 करोड़ रुपये की लॉटरी निकली है.

यूएई में बड़ी संख्या में भारतीय लॉटरी में धन लगाते हैं. इनमें से मध्यम वर्ग या फिर निम्न मध्यम वर्ग के व्यक्तियों की काफी संख्या होती है. यहां पिछले कुछ वर्षों में कई भारतीयों ने बड़ी धनराशि जीती है.

Advertisement

बुधवार को 154वें ड्रॉ की घोषणा की गई. इसके मुताबिक, तेल व गैस उद्योग में नियंत्रण कक्ष ‘ऑपरेटर' के रूप में कार्यरत श्रीजू ने ‘महजूज सैटरडे मिलियंस' में करीब 45 करोड़ रुपये जीते हैं.

पिछले 11 साल से फुजैराह में काम कर रहे श्रीजू 

केरल के रहने वाले 39 वर्षीय श्रीजू पिछले 11 वर्षों से फुजैराह में रहकर काम कर रहे हैं. उन्हें जब ड्रॉ जीतने की खबर मिली तब वह काम पर थे. श्रीजू ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध रह गए कि उन्होंने सिर्फ पुरस्कार ही नहीं बल्कि शीर्ष पुरस्कार जीता है.

‘गल्फ न्यूज' ने श्रीजू के हवाले से कहा, ''मैं अपनी कार में बैठने ही वाला था कि मैंने अपना महजूज अकाउंट चेक किया और मुझे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हो रहा था. जब मैंने अपनी जीत देखी तो मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. मैंने महजूज से कॉल का इंतजार किया ताकि मेरी जीती हुई राशि की पुष्टि हो सके.''

श्रीजू की भारत में घर खरीदने की योजना

श्रीजू छह साल के जुड़वां बच्चों के पिता हैं. अब वह बिना किसी वित्तीय देनदारी के भारत में घर खरीदने की योजना बना रहे हैं.

Advertisement

‘गल्फ न्यूज' के मुताबिक, एक अन्य भारतीय ने पिछले शनिवार को ‘इमेरेट्स ड्रा फास्ट5' में राफ्फेल पुरस्कार जीता. दुबई में रहने वाले केरल के 36 वर्षीय सरत शिवदासन ने करीब 11 लाख रुपये की पुरस्कार राशि जीती है.

इससे पहले नौ नवंबर को मुंबई के रहने वाले 42 वर्षीय मनोज भावसार ने फास्ट5 राफ्फेल में करीब 16 लाख रुपये जीते थे. भावसार पिछले 16 साल से अबू धाबी में रह रहे हैं.

Advertisement

‘गल्फ न्यूज' की खबर के मुताबिक, आठ नवंबर को एक अन्य भारतीय अनिल जियानचंदानी ने दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आयोजित ‘दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर' प्रमोशन में 10 लाख अमेरिकी डॉलर जीते थे.

आठ नवंबर को एक खबर में बताया गया था कि ‘महजूज सैटरडे मिलियंस' के विजेताओं में दो भारतीय भी शामिल हैं, जिन्होंने करीब 22 लाख रुपये जीते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road
Topics mentioned in this article