आज ताजमहल देखने जाएंगे मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू, स्मारक आम जनता के लिए दो घंटे रहेगा बंद

मालदीव के राष्ट्रपति चार दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं. वह मंगलवार को आगरा और मुंबई तथा बुधवार को बेंगलुरु जाएंगे और उसके बाद बृहस्पतिवार को माले लौटेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और उनकी पत्नी साजिदा मोहम्मद मंगलवार सुबह ताजमहल देखने जाएंगे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई), आगरा के अधिकारी ने बताया कि उनकी यात्रा के दौरान स्मारक आम जनता के लिए दो घंटे के लिए बंद रहेगा. अधिकारी ने बताया कि आगरा हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुइज्जू और उनकी पत्नी का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से राज्य मंत्री योगेंद्र उपाध्याय करेंगे.

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे से दंपति ताजमहल देखने के लिए रवाना होंगे. आगरा क्षेत्र के अधीक्षण पुरातत्वविद् राजकुमार पटेल ने कहा, ‘‘मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और उनकी पत्नी साजिदा मोहम्मद की यात्रा के कारण ताजमहल सुबह आठ बजे से सुबह 10 बजे तक आम जनता के लिए बंद रहेगा.''

मालदीव के राष्ट्रपति चार दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं. वह मंगलवार को आगरा और मुंबई तथा बुधवार को बेंगलुरु जाएंगे और उसके बाद बृहस्पतिवार को माले लौटेंगे.

भारत ने सोमवार को कहा कि मालदीव के साथ उसके दोस्ताना संबंध बने रहेंगे. PM मोदी और राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने व्यापक आर्थिक और समुद्री सहयोग के लिए एक खाका पेश किया. यह दोनों देशों के बीच पिछले साल आई कुछ खटास के बाद रिश्तों के फिर से बेहतर होने का संकेत है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections Results: BJP मुख्यालय में हरियाणा की जीत को लेकर जलेबी बंट रही