इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी 10 साल बाद अपने पार्टनर से अलग हो गईं

अगस्त में सामूहिक बलात्कार मामले के बाद पीड़िता को ही दोषी ठहराने वाली टिप्पणियों के लिए भी टीवी पत्रकार की जमकर आलोचना हुई थी. मेलोनी ने उस एपिसोड के बाद कहा था कि उन्हें उनके पार्टनर की टिप्पणियों के आधार पर आंका नहीं जाना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
रोम:

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने शुक्रवार को अपने पार्टनर से अलग होने की घोषणा की. रायटर्स के अनुसार, मेलोनी ने कहा कि वह अपने टेलीविजन पत्रकार साथी एंड्रिया जियाम्ब्रुनो से अलग हो गईं हैं. एंड्रिया जियाम्ब्रुनो को हाल के हफ्तों में ऑन एयर सेक्सिस्ट कमेंट करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है. जियोर्जिया मेलोनी ने फेसबुक पर लिखा, "एंड्रिया जियाम्ब्रुनो के साथ मेरा रिश्ता, जो लगभग 10 साल तक चला, यहीं खत्म हो गया." उन्होंने कहा, "कुछ समय से हमारे रास्ते अलग हो गए हैं और इसे स्वीकार करने का समय आ गया है." इन दोनों की एक बेटी है.

<>

जियाम्ब्रुनो मीडियासेट में एक समाचार कार्यक्रम के प्रजेंटर के तौर पर कार्यरत हैं. मीडियासेट इटली के पूर्व प्रधानमंत्री और मेलोनी के सहयोगी सिल्वियो बर्लुस्कोनी के उत्तराधिकारियों के स्वामित्व वाले एमएफई मीडिया समूह का हिस्सा है.
इस सप्ताह दो दिन मीडियासेट के एक अन्य शो ने जियाम्ब्रुनो के कार्यक्रम के ऑफ-एयर अंश प्रसारित किए, जिसमें उन्हें अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए एक महिला सहकर्मी की तरफ बढ़ते हुए कहते हैं, "मैं तुमसे पहले क्यों नहीं मिला?"

गुरुवार को प्रसारित दूसरी अधिक स्पष्ट रिकॉर्डिंग में जियाम्ब्रुनो को एक अफेयर के बारे में शेखी बघारते हुए और महिला सहकर्मियों से यह कहते हुए सुना गया है कि यदि वे ग्रुप सेक्स में भाग लेती हैं तो वे उनके लिए काम कर सकती हैं. इससे पहले अगस्त में सामूहिक बलात्कार मामले के बाद पीड़िता को ही दोषी ठहराने वाली टिप्पणियों के लिए भी टीवी पत्रकार की जमकर आलोचना हुई थी. मेलोनी ने उस एपिसोड के बाद कहा था कि उन्हें उनके पार्टनर की टिप्पणियों के आधार पर आंका नहीं जाना चाहिए और भविष्य में वह उनके व्यवहार के बारे में सवालों का जवाब नहीं देंगी.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?