तस्वीरें: इटली पहुंच रहे G-7 के बड़े नेता, देखें PM जॉर्जिया मेलोनी ने किसको किया नमस्ते

शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी का यह पहला विदेशी दौरा है. बताया जा रहा है कि यहां वह इटली की पीएम जॉर्जिया के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इटली की पीएम मेलोनी ने अमेरिकी राष्ट्रपति का कुछ यूं किया स्वागत

पीएम मोदी शपथ ग्रहण के बाद पहले विदेशी दौरे पर इटली पहुंच रहे हैं, जहां वह G-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. बता दें कि दुनियाभर के दिग्गजों का यहां पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. पीएम मोदी भी इटली के लिए आज रवाना होंगे. बता दें कि यहां वह इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से भी मुलाकात करेंगे. उधर, इटली की पीएम मेलोनी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जापान के पीएम फुमियो किशिदा और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का स्वागत करती दिखीं. सभी ने एक साथ फोटोशूट भी करवाया.

Advertisement

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज को इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी नमस्ते करती हुई दिखाई दीं.


आज इटली की पीएम मेलोनी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक समेत कई बड़े नेताओं का स्वागत करती दिखीं.

इटली के अपुलिया क्षेत्र के बोर्गो एग्नाजिया के आलीशान रिसॉर्ट में 13 से 15 जून तक आयोजित होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में यूक्रेन में चल रहे युद्ध और गाजा में संघर्ष का मुद्दा छाया रहने की संभावना है.

Advertisement

इटली की पीएम जी-7 में शिरकत करने आ रहे दुनियाभर के नेताओं का स्वागत करते हुए काफी खुश नजर आ रही थीं.

Advertisement

इटली की पीएम की खुशी देख समझ सकते हैं कि जी-7 की ये मेजबानी सालों याद रखी जाएगी.

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article