कब खत्‍म होगी ये जंग... गाजा में इजरायली हमलों में 40 फिलिस्तीनियों की मौत, 200 से ज्‍यादा घायल

हमास द्वारा नियंत्रित स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में घिरे गाजा पट्टी में इजरायली हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए और 224 अन्य घायल हो गए. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि नवीनतम हताहतों की संख्या से कुल फिलिस्तीनी मृत्यु संख्या 37,834 हो गई है, जिसमें अक्टूबर 2023 में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के फैलने के बाद से 86,858 लोग घायल हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अक्टूबर 2023 से फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू हुआ...
गाजा:

इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी पर जारी जंग खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटों में गाजा पट्टी में इजरायली हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए और 224 अन्य घायल हो गए. गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि कुल फिलिस्तीनी मौतों की संख्या अब 37,834 हो गई है. अक्टूबर 2023 से फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से 86,858 लोग घायल हुए हैं.

गाजा के अधिकारियों ने बताया कि इजरायली बलों और फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों के बीच झड़पों के कारण बचाव दलों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा, खास कर दक्षिणी गाजा के रफा शहर और पूर्वी गाजा के शुजाया में. इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने शनिवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सेना शुजाया क्षेत्र में "आतंकवादी" ठिकानों पर हमला जारी रखे हुए है.

अधिकारियों ने कहा कि पिछले कुछ घंटों में सेना ने झड़पों में कई को मार गिराया और इजरायली सैनिकों को क्षेत्र में एक स्कूल परिसर के अंदर एक हथियार डिपो मिला है. एड्रै के अनुसार, रफा में इजरायली सेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया और सुरंग सहित कई "आतंकवादी" बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया.

इस बीच, फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि हजारों लोग आश्रय, भोजन, दवा और स्वच्छ पानी की समस्या झेल रहे हैं, हालात और भी बदतर हो गए हैं. पेंटागन ने शुक्रवार को घोषणा की कि मानवीय सहायता के लिए गाजा के तट पर लंगर डाले हुए अमेरिकी जहाज को प्रतिकूल मौसम के कारण हटा दिया गया है.

(आईएएनएस की रिपोर्ट...)

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case की FIR में विश्व हरि भोले बाबा का नाम क्यों नहीं? | Sach Ki Padtaal