11 months ago
नई दिल्ली:

Israel Gaza War Live Updates: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज 26वां दिन है. एयर स्ट्राइक के साथ ही इजरायल ने दुश्मनों पर जमीनी हमले भी तेज कर दिए हैं. मंगलवार को इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में घनी आबादी वाले जबल्या शरणार्थी शिविर पर हवाई हमले किए, जिसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है. दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष के बीच अब तक दोनों ही तरफ से 10 हजार के करीब लोग मारे जा चुके हैं. इजरायल को हमास के खिलाफ जंग में अमेरिका का पूरा समर्थन मिल रहा है. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन शुक्रवार को एक बार फिर से इजरायल जाएंगे.  वहीं जंग के बीच मानवीय सहायता भी गाजा पट्टी में पहुंचाई जा रही है. 

Nov 01, 2023 15:04 (IST)
इज़रायल-हमास युद्ध के बीच एक ऐसे दस्तावेज़ के लीक होने की ख़बर आई है जिसे लेकर भारी विवाद खड़ा हो गया है
दस्तावेज़ के मुताबिक़ इज़रायल की योजना ग़ाज़ा के लोगों को मिस्र के इलाक़े सिनाई में भेजने की है. इस प्रस्तावित योजना को इज़रायल की सेना ने तैयार किया है. बता दें कि विकीलिक्स ने इस दस्तावेज़ के साथ अपने एक्स हैंडल पर लिखा है कि हमास के हमले के एक हफ़्ते बाद इज़रायल की मिनिस्ट्री ऑफ़ इटेलिजेंस ने 10 पन्नों का एक गुप्त दस्तावेज़ तैयार किया है.
Nov 01, 2023 14:47 (IST)
गाजा से विदेशी नागरिकों का पहला जत्था राफाह क्रॉसिंग के जरिए मिस्र के लिए हुआ रवाना
मिस्र ने गाजा पट्टी के बीमार विदेशी नागरिकों के इलाज के लिए राफाह बॉर्डर खोल दिया है. राफाह बॉर्डर पर मिस्र के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि विदेशी पासपोर्ट धारकों का पहला ग्रुप आज युद्धग्रस्त गाजा पट्टी से मिस्र के लिए रवाना हो गया.
Nov 01, 2023 13:36 (IST)
इजरायल ने ग़ाज़ा पट्टी के सबसे बड़े शरणार्थी कैम्प जबालिया को तहस-नहस किया
इज़रायल ने हवाई हमले कर ग़ाज़ा पट्टी के सबसे बड़े शरणार्थी कैम्प जबालिया को तहस-नहस कर दिया है. हमले में कम से कम 100 लोगों के मारे जाने की ख़बर है.
Nov 01, 2023 12:55 (IST)
इजरायल ने दी हमले की जानकारी
इजरायल ने कहा कि हमले में घरों में स्थापित हमास के कमांड सेंटर और नीचे फैले सुरंगों के नेटवर्क को नष्ट कर दिया गया.
Nov 01, 2023 12:23 (IST)
इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध में गाजा शरणार्थी शिविर में घरों को ध्वस्त किया
इजरायली सेना द्वारा मंगलवार को किए गए हवाई हमलों ने गाजा शहर के समीप एक शरणार्थी शिविर में अपार्टमेंट इमारतों को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान सामने आई फुटेज में बचावकर्मी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को मलबे से बाहर निकालते हुए दिखे.
Nov 01, 2023 11:29 (IST)
गाजा में इजरायल का सैन्य अभियान तेज
इजरायल ने भी अपना सैन्य अभियान गाजा में तेज कर दिया है. गाजा के लोगों की मौतौं के साथ ही इजरायल ने भी अपने 9 सौनिकों को खो दिया है. इन मौतों की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है. 
Advertisement
Nov 01, 2023 10:44 (IST)
गाजा में इंटरनेट, फोन सेवाएंं 'पूरी तरह' से बंद: फिलिस्तीनी ऑपरेटर
इजरायल और हमास की जंग के बीच गाजा पट्टी में इंटरनेट और फोन नेटवर्क ने काम करना बंद कर दिया. जो कि एक सप्ताह से भी कम समय में युद्धग्रस्त क्षेत्र में इस तरह का दूसरा ब्लैकआउट है. 
Nov 01, 2023 10:21 (IST)
गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान इजरायल के 9 सैनिकों की मौत, IDF ने की पुष्टि
गाजा में इजरायली सेना के जमीने हमले लगातार जारी हैं. ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान इजरायल के 9 सैनिकों की मौत हो गई है. आईडीएफ ने सैनिकों की मौतों की पुष्टि की है.
Advertisement
Nov 01, 2023 09:58 (IST)
इज़रायल- ग़ाज़ा युद्ध में यमन की एंट्री
इज़रायल- ग़ाज़ा युद्ध में यमन की एंट्री हो गई है. यमन में हूती विद्रोहियों की सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इज़रायल के ख़िलाफ़ युद्ध का ऐलान करते हैं.
Nov 01, 2023 09:35 (IST)
मिस्र ने अफगानिस्तान के "आवासीय ब्लॉक को अमानवीय तरीके से निशाना बनाने" की कड़ी निंदा की है.
मिस्र ने अफगानिस्तान के "आवासीय ब्लॉक को अमानवीय तरीके से निशाना बनाने" की कड़ी निंदा की है. उसने कहा कि घायल फिलिस्तीनियों को इलाज के लिए आने के लिए वह राफाह बॉर्डर को खोलेगा. युद्ध शुरू होने के बाद यह पहली बार है, जब काहिरा लोगों के लिए क्रॉसिंग खोलने पर सहमत हुआ है.
Advertisement
Nov 01, 2023 08:37 (IST)
गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर पर बमबारी
गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर पर बमबारी हुई, इजरायल का कहना है कि इसमें हमास का कमांडर मारा गया.
Nov 01, 2023 07:31 (IST)
ब्रिटेन की गृह मंत्री ने इजरायल-गाजा संघर्ष को लेकर देश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को 'नफरती मार्च' बताया
ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने इजरायल-गाजा संघर्ष को लेकर देश में बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों को 'नफरती मार्च' करार देते हुए कहा कि 'घृणित' तत्वों से निपटने के लिए जरूरत पड़ने पर वह आतंकवाद रोधी कानून को बदलने में संकोच नहीं करेंगी.
Advertisement
Nov 01, 2023 07:29 (IST)
इजरायल और हमास के बीच युद्ध का आज 26वां दिन
इजरायल और हमास के बीच की जंग का आज 26वां दिन है, लेकिन अभी तक युद्ध खत्म होने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं.
Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध