Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम की कोशिश में जुटा जॉर्डन, बाइडेन का भी मिला साथ

व्हाइट हाउस के राजकीय दौरे में गए अब्दुल्ला ने बताया कि जॉर्डन  बाइडन ने हरम अल-शरीफ और टेम्पल माउंट पर यथास्थिति बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अब्दुल्ला ने कहा कि हम बेहतरीन दुनिया के लिए युद्धविराम चाहते हैं.

हमास और इजरायल के बीच जंग जारी है. इजरायल के लगातार हमले होते जा रहे हैं. ऐसे में दुनिया के सभी बड़े नेता गाजा में शांति चाहते हैं. जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने शांति पर जोर देते हुए कहा है कि गाजा में पूर्ण रूप युद्धविराम होना चाहिए. 

इस मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की मुलाकात हुई. इस दौरान जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय ने जो बाइडन के साथ हुई बातचीत में गाजा में पूर्ण युद्धविराम की अपील की. उन्होंने कहा कि हम गाजा में पूर्ण रूप से शांति चाहते हैं.

व्हाइट हाउस के राजकीय दौरे में गए अब्दुल्ला ने बताया कि जॉर्डन  बाइडन ने हरम अल-शरीफ और टेम्पल माउंट पर यथास्थिति बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया.

वहीं अमेरिका के राषट्रपति जो बाइडेन ने कहा है युद्ध को समाप्त करने के लिए अमेरिका कदम उठा रहा है. बाइडन ने कहा कि अमेरिका, इजरायल और हमास के बीच एक बंधक समझौते पर काम कर रहा है, जिससे गाजा में छह सप्ताह के लिए शांति आएगी.

जॉर्डन के किंग ने कहा युद्ध होना चाहिए समाप्त

वहीं, जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने कहा कि हम राफा पर इजरायली हमले को बर्दाश्त नहीं कर सकते. यह निश्चित रूप से एक और मानवीय संकट को पैदा करेगा. अब्दुल्ला ने कहा कि हम इस युद्ध को जारी नहीं रख सकते. हमें अब एक स्थायी युद्धविराम की जरूरत है और यह युद्ध हम सबके प्रयास से ही रुकेगा. अब्दुल्ला ने कहा कि हम बेहतरीन दुनिया के लिए युद्धविराम चाहते हैं. हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया में शांति स्थापित हो. 

हमास ने 7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमला किया था. इस हमले के बाद बाइडेन और अब्दुल्ला की पहली मीटिंग है. इस मीटिंग के दोनों देशों ने शांति की बात दोहराई है. 

Advertisement

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि जॉर्डन में अमेरिकी ट्रूप पर ड्रोन से हमले हुए थे. इरान समर्थित आतंकी समूहोंने ड्रोन से अमेरिकी बेस पर हमले किए थे. इस हमले में अमेरिकी सैनिक भी मारे गए थे.

अमेरिका के बाद जॉर्डन के किंग कनाडा, फ्रांस और जर्मनी का भी दौरा करेंगे. इन दौरों में वे युद्धविराम की बात दोहराएंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात