Pakistan : ISI चीफ ने खुफिया कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के दिए आदेश, Imran Khan ने लगाए थे गंभीर आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) के Ex. PM इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने आईएसआई (ISI) के कुछ अधिकारियों पर आरोप लगाया गया था कि वे पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए पंजाब में आगामी उपचुनाव में ‘‘हेरफेर’’ करने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
P
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के प्रमुख ने सभी कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के कड़े आदेश जारी किए हैं. मीडिया की एक खबर में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. इससे पहले, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( General Qamar Javed Bajwa)  ने आईएसआई (ISI) समेत अपने कमांडरों और अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने का नया निर्देश जारी किया है. बाजवा का निर्देश अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं के उन आरोपों के बाद आया था कि देश की खुफिया एजेंसी पंजाब में आगामी उपचुनाव में ‘‘हेरफेर'' करने की कोशिश कर रही है.

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार, पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के महानिदेशक (DG) लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने व्यक्तिगत रूप से अपने अधीनस्थों को निर्देश जारी किए हैं.

खबर में सूत्रों के हवाले से कहा, ‘‘ उन्हें कड़े शब्दों में कहा गया है कि वे राजनीति से दूर रहें और ऐसी किसी भी गतिविधि से शामिल होने बचें.''

Advertisement

खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि आदेश के उल्लंघन के किसी भी कृत्य को बर्दाशत नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वाले किसी भी खुफिया अधिकारी की एजेंसी में कोई जगह नहीं होगी.

Advertisement

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने अपने सभी कमांडरों और प्रमुख अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने तथा राजनीतिक नेताओं के साथ बातचीत से बचने के लिए निर्देश जारी किए थे. ये निर्देश इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सैन्य प्रतिष्ठान के खिलाफ दुष्प्रचार के मद्देनजर दिए गए थे, जिसमें आईएसआई के कुछ अधिकारियों पर आरोप लगाया गया था कि वे पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए पंजाब में आगामी उपचुनाव में ‘‘हेरफेर'' करने की कोशिश कर रहे हैं. पंजाब विधानसभा की 20 रिक्त सीटों पर 17 जुलाई को उपचुनाव होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India
Topics mentioned in this article