Sidhu Moose Wala की 'हत्या के जिम्मेदार Goldy Brar' के खिलाफ ‘‘Interpol का रेड कॉर्नर नोटिस’’ जारी, Canada में हो सकती है गिरफ्तारी

रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice) इंटरपोल (Interpol) के 195 सदस्य देशों की कानून प्रवर्तक एजेंसियों को उन भगोड़े अपराधियों का पता लगाने और हिरासत में लेने के लिए सूचित करता है जिसके लिए सदस्य देश ने आग्रह किया हो.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Sidhu Moose Wala की हत्या की जिम्मेदारी Canada में रहने वाले गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने ली थी

इंटरपोल (Interpol) ने गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) के खिलाफ ‘‘रेड कॉर्नर नोटिस'' जारी किया है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की ओर से भेजे गए आग्रह के आठ दिन के अंदर ही यह नोटिस जारी कर दिया गया. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.बराड़ फिलहाल कनाडा (Canada) में रह रहा है. अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस ने दो पुराने मामलों में 30 मई को बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी.

पुलिस के मुताबिक, बराड़ श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और 2017 में‍ छात्र वीज़ा पर कनाडा गया था. वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है.

मूसेवाला की हत्या पिछले साल अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेरा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई है.

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि वह 27 वर्षीय गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू की हत्या के सिलसिले में अबतक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

सीबीआई ने पहले बताया था कि पंजाब पुलिस ने 30 मई को बराड़ के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए आग्रह किया था जबकि राज्य पुलिस का दावा है कि उसने 19 मई को गुजारिश की थी. 29 मई को मूसेवाला की हत्या की गई थी.

केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि प्रत्यर्पण आग्रह भेजने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी होना जरूरी नहीं है.

रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल के 195 सदस्य देशों की कानून प्रवर्तक एजेंसियों को उन भगोड़े अपराधियों का पता लगाने और हिरासत में लेने के लिए सूचित करता है जिसके लिए सदस्य देश ने आग्रह किया हो.

Advertisement

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने दो जून को इंटरपोल से बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का आग्रह किया था.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: गरीबों की दुहाई देने वाला 'भोले बाबा' कैसे बन गया 5 Star आश्रमों का मालिक?
Topics mentioned in this article