Video: इंडोनेशिया में भूकंप से करीब 252 की मौत, 700 हुए घायल

यह भूकंप (Earthquake) इंडोनेशिया (Indonesia) के मुख्य द्वीप जावा (Java) में सोमवार को आया.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
अधिकतर घायलों की इमारत के मलबे में दबने के कारण हड्डियां टूट गई हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंडोनेशिया (Indonesia) में एक शक्तिशाली भूकंप (Earthquake) आया है. स्थानीय मीडिया कॉम्पास टीवी ने सियानजुर प्रांत के स्थानीय प्रशासन प्रमुख हरमन सुहेरनमन के हवाले से बताया कि ताजा आंकड़े के अनुसार, इस 5.6 की तीव्रता से आए इस भूकंप में कम से कम 252 लोग मारे गए हैं और 700 से अधिक घायल हुए हैं. इससे पहले समाचार एजेंसी एएफपी (AFP) ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया था कि इस भूकंप के कारण कम से 44 लोगों की मौत हो गई है और 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. यह भूकंप इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को आया. पश्चिमी जावा के सियानजुर इलाके के स्थानीय प्रशासन  प्रवक्ता एडम ने  बताया, कई दर्जन लोग मारे गए हैं. सैकड़ों या शायद कहें कि हजारों घर तबाह हो गए हैं. अब तक 44 लोगों की मैत हुई है."  

सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया में आए भूकंप की बहुत सी वीडियो भी आ रही हैं. इनमें इंडोनेशिया के सियानजुर में 5.6 की तीव्रता से आए भूकंप के बाद हुए नुकसान को दिखाया जा रहा है.  

Advertisement
Advertisement

सोशल मीडिया के हवाले से ऐसा बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाके में इस भूकंप से अधिक नुकसान पहुंचा है. ट्विटर पर शेयर की गई एक वीडियो के अनुसारस सियानजुर इलाके के मानगुनकेर्ता गांव में इस भूकंप से काफी घर, दुकानें तबाह हुई हैं. वीडियो में सड़क किनारे पड़ा मलबा देखा जा सकता है.  

Advertisement

इससे पहले ब्रॉडकास्टर मैट्रो टीवी को सियानजुर प्रशासन के प्रमुख हर्मन सुहरमन ने बताया था कि "यह जानकारी जो मुझे अभी मिल रही है, इस अस्पताल में  कम से कम 300 लोगों का इलाज चल रहा है. इनमें से अधिकतर इमारत के मलबे में दबने के कारण हड्डियां टूटने के कारण यहां आए."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Wayanad Bypoll: Priyanka Gandhi ने भरा नामांकन, भाई Rahul Gandhi और पति Robert Vadra भी रहे मौजूद