Indonesia : चीनी महिला को धधकते ज्वालामुखी के किनारे पोज़ देना पड़ा भारी, गिरने से हुई मौत

पुलिस के मुताबिक, महिला 75 मीटर की ऊंचाई से गिरी और गिरने के कारण उसकी मौत हो गई. द पोस्ट के अनुसार, मौत को एक दुर्घटना के रूप में चिह्नित किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

चीन की एक महिला की ज्वालामुखी (Volcano) के नजदीक फोटो के लिए पोज़ करते वक्त मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अपनी लोकप्रिय नीली आघ के लिए प्रसिद्ध इंडोनेशियाई ज्वालामुखी के किनारे पर खड़े होकर 31 वर्षीय चीनी महिला तस्वीर के लिए पोज़ दे रही थी और तभी वह उसमें गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक हुआंग लिहोंग नाम की महिला अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर थी, जब शनिवार को यह घटना हुई. पुलिस ने कहा कि दंपति सूर्योदय देखने के लिए ज्वालामुखी टूरिज्म पार्क के किनारे पर चढ़ गया था. 

पुलिस के मुताबिक, महिला 75 मीटर की ऊंचाई से गिरी और गिरने के कारण उसकी मौत हो गई. द पोस्ट के अनुसार, मौत को एक दुर्घटना के रूप में चिह्नित किया गया है. टूर गिल्ड ने बाद में अधिकारियों को बताया कि तस्वीरें खिंचवाने के दौरान खतरों के बारे में बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद लिहोंग ने क्रेटर से सुरक्षित दूरी बनाई हुई थी. हालांकि, फिर वह पीछे की ओर चलने लगी और गलती से उनका पैर ड्रेस में फंस गया, जिससे वह फिसल कर ज्वालामुखी के मुंह में गिर गईं. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि 31 वर्षीय महिला ने स्कर्ट पहनी हुई थी या फिर ड्रेस. 

अधिकारियों के मुताबिक लिहोंग के शव को निकालने में लगभग 2 घंटे का वक्त लगा था. 

बता दें कि इज़ेन ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैसों से निकने वाली नीली रोशनी और नीली आग के लिए जाना जाता है. द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, 2018 में ज्वालामुखी से जहरीली गैसें निकलने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को अपने घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा था और कम से कम 30 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. माउंट इज़ेन नियमित रूप से थोड़ी मात्रा में हानिकारक गैस छोड़ता है लेकिन साइट जनता के लिए खुली रहती है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
डिलीवरी से पहले हाथों में हाथ थामे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Deepika-Ranveer, देखें खूबसूरत Video
Topics mentioned in this article