इंडियन TV एक्टर देव जोशी SpaceX मून ट्रिप के लिए जापानी अरबपति की टीम में हुए शामिल

2019 में जोशी को "बाल शक्ति पुरस्कार" से भी सम्मानित किया गया था, जो भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा 18 वर्ष से कम आयु में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

टेलीविजन अभिनेता देव जोशी साल 2023 में स्पेसएक्स रॉकेट में चांद के चारों ओर एक हफ्ते की लंबी यात्रा करेंगे. भारतीय अभिनेता ने शुक्रवार को घोषणा की कि वो "डियरमून क्रू" में शामिल होंगें. 'डियरमून' प्रोजेक्ट की घोषणा पहली बार 2017 में की गई थी. यह चंद्रमा के लिए पहला नागरिक मिशन है. 

प्रोजेक्ट की वेबसाइट के अनुसार, जापानी अरबपति युसाकु मेजावा, जिन्होंने 2018 में रॉकेट पर सवार सभी सीटें खरीदीं, ने शुक्रवार को उन आठ लोगों के नाम का खुलासा किया, जो सभी-निजी चंद्र यात्रा में शामिल होंगे. 

टीवी धारावाहिक 'बाल वीर' में अभिनय करने वाले स्टार किड देव जोशी ने इंस्टाग्राम पर कहा कि उन्हें "इस तरह के एक असाधारण, अविश्वसनीय, जीवन में एक बार आने वाले प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने पर गर्व है." 

उन्होंने कहा, " जीवन ने हमेशा मुझे नए अवसरों के साथ आश्चर्यचकित किया है और यह सबसे बड़ा अवसर है जिसके बारे में मैं कभी सोच भी नहीं सकता." उन्होंने लिखा, " मुझे इस सार्वभौमिक परियोजना में वैश्विक स्तर पर अपने सुंदर देश भारत का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है."

देव जोशी को सुपरहीरो टीवी शो 'बाल वीर' में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. उनकी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने 3 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया और कई फीचर फिल्मों और संगीत वीडियो के साथ-साथ कई विज्ञापन फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दिए.

Advertisement

2019 में जोशी को "बाल शक्ति पुरस्कार" से भी सम्मानित किया गया था, जो भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा 18 वर्ष से कम आयु में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.

यह भी पढ़ें -
-- दिल्ली: MCD चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के 2 नवनिर्वाचित पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल
-- बीजेपी और AAP ने एक-दूजे पर लगाया पार्षदों की खरीद-फरोख्त का आरोप

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में सत्संग में 87 लोगों की मौत, हादसे की जांच के लिए CM Yogi ने कमेटी बनाई
Topics mentioned in this article