लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से PHD कर रही भारतीय छात्रा को ट्रक ने कुचला

19 मार्च को चेइस्ता कोचर को एक कचरा ट्रक ने टक्कर मार दी थी. दुर्घटना के समय उनके पति प्रशांत उनसे आगे थे और वह उन्हें बचाने के लिए दौड़े. उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लंदन में भारतीय छात्रा को ट्रक ने कुचला

लंदन (London) में 33 साल की भारतीय छात्रा चेइस्ता कोचर (Cheistha Kochhar) को पिछले सप्ताह साइकिल से घर लौटते समय एक ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. छात्रा पहले पब्लिक पॉलिसी थिंक टैंक नीति आयोग के साथ काम कर चुकी हैं. वह लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स में पीएचडी कर रही थीं.

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने एक ऑनलाइन पोस्ट में उनके निधन की खबर साझा की. उन्होंने एक्स पर शेयर किया कि चेइस्ता कोचर ने मेरे साथ #LIFE कार्यक्रम  में काम किया है. लंदन में साइकिल चलाते समय वह भयानक दुर्घटना का शिकार हो गई. वह प्रतिभाशाली, बहादुर और मेधावी थीं.

Advertisement

कोचर को 19 मार्च को एक कचरा ट्रक ने टक्कर मार दी थी. दुर्घटना के समय उनके पति प्रशांत उनसे आगे थे और वह उन्हें बचाने के लिए दौड़े. उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

उनके पिता जनरल एसपी कोचर(रिटायर्ड) उनके पार्थिव शरीर को लेने के लिए लंदन में हैं. उन्होंने लिंक्डिइन पर उनकी यादों से जुड़ी एक पोस्ट साझा की है.

"मैं अभी भी लंदन में अपनी बेटी चेइस्ता कोचर के पार्थिव शरीर को लेने की कोशिश कर रहा हूं. 19 मार्च को एलएसई (जहां से वह पीएचडी कर रही थीं) से साइकिल चलाते समय एक ट्रक ने उसे कुचल दिया था. इस घटना ने हमें और परिवार को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है.

पहले गुरुग्राम में रहने वाली चेइस्ता कोचर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पीएचडी करने के लिए पिछले साल सितंबर में लंदन चली गई थीं. इससे पहले उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी, अशोक यूनिवर्सिटी और पेंसिल्वेनिया और शिकागो यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई की थी.

Advertisement

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह 2021-23 के दौरान नीति आयोग में भारत की National Behavioural Insights Unit में वरिष्ठ सलाहाकार थीं.
 

Featured Video Of The Day
Adani Defense ने Thales से मिलाया हाथ, 70 MM Rocket देश में बनने से हमारी सुरक्षा होगी मजबूत
Topics mentioned in this article