"मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई": जानलेवा हमले के बाद पहली चुनावी रैली में बोले डोनाल्ड ट्रम्प

13 जुलाई को पेन्सिलवेनिया में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान ट्रंप की हत्या का प्रयास किया गया था. रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई थी और जो कि उनके कान को छूते हुए निकली थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 13 जुलाई को हुए जानलेवा हमले के बाद अपनी पहली चुनावी रैली में कहा कि  "पिछले हफ्ते मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई थी." साथ ही डोनाल्ड ट्रम्प ने उन दावों को खारिज भी किया कि वह लोकतंत्र के लिए खतरा हैं. ट्रंप ने मिशिगन में 12,000 समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मैं बिल्कुल भी चरमपंथी नहीं हूं."  रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन नामांकन स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद ट्रम्प ने मिशिगन ग्रैंड रैपिड्स में चुनाव प्रचार शुरू किया.

डेमोक्रेट्स का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा, "मैं इसके बारे में कुछ भी नहीं जानना चाहता. लेकिन वे जो करते हैं वह गलत सूचना और भ्रामक जानकारी है, और वे कहते रहते हैं कि वह (ट्रम्प) लोकतंत्र के लिए खतरा हैं." ट्रम्प ने कहा, "मैं कह रहा हूं, 'मैंने लोकतंत्र के लिए क्या किया? पिछले हफ्ते, मैंने लोकतंत्र के लिए गोली खाई. साथ ही ट्रम्प ने प्रोजेक्ट 2025 से अपने कथित संबंधों को खारिज कर दिया.

डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों की राय इस संबंध में बंटी हुई है कि बाइडन नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को हराने में सक्षम हैं या नहीं. शुक्रवार को कम से कम 10 सदस्यों ने बाइडन से इस्तीफा देने की मांग की. इस मामले पर ट्रम्प ने कहा कि "उन्हें पता नहीं है कि उनका उम्मीदवार कौन है... यह आदमी जाता है और वोट पाता है, और अब वे इसे छीनना चाहते हैं. यही लोकतंत्र है."

बता दें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने उनके चुनावी दौड़ से बाहर होने की डेमोक्रेटिक पार्टी में बढ़ती मांग के बीच कल कहा था कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे और अगले सप्ताह से प्रचार अभियान फिर शुरू करेंगे. बाइडन ने कहा, ‘‘मैं अगले हफ्ते फिर से चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि डोनाल्ड ट्रंप के प्रोजेक्ट-2025 एजेंडे के जो खतरे हैं, उनके प्रति लोगों को आगाह कर सकूं। साथ ही अमेरिका के बारे में मेरा जो दृष्टिकोण है, उसे जनता के साथ साझा कर सकूं...''

Featured Video Of The Day
Samarth: उद्देश्य जागरूकता पैदा करना है: Hero Awards पर Arman Ali