हिजबुल्लाह ने लेबनान से इजरायल की इमारत पर किया ड्रोन अटैक, PM नेतन्याहू के घर को निशाना बनाने की कोशिश

हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास की ओर शनिवार को एक ड्रोन से हमला किया. इजरायल सरकार के अनुसार जिस समय ये हमला किया गया बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी घर पर नहीं थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के घर को निशाना बनाने की कोशिश नाकाम.

हिजबुल्लाह ने लेबनान से इजरायल पर ड्रोन से हमला किया है. जानकारी के अनुसार इस हमले में हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के घर को निशाना बनाने की कोशिश की. इजरायल सरकार ने इस हमले की जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री के घर की ओर एक ड्रोन लॉन्च किया गया, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. इजरायल सरकार ने कहा कि शनिवार सुबह इजरायल में सायरन बजने लगे, जिसमें लेबनान से आनेवाली गोलीबारी की चेतावनी दी गई. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कैसरिया स्थित घर की ओर एक ड्रोन लॉन्च किया गया. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हमले के समय न तो नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी घर पर थे और कोई हताहत नहीं हुआ है.

हिजबुल्लाह ने खाई है बदले की कसम

इजरायल सेना ने हाल ही में हिजबुल्लाह से जुड़े कई लोगों को निशाना बनाया था.  27 सितंबर को बेरूत के दक्षिणी उपनगर में एक हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया था. जिसके बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल से बदला लेने की कसम खाई थी. 

लेबनान पर ताबड़तोड़ हवाई हमले

इस साल 3 सितम्बर से इजरायली सेना हिजबुल्लाह के साथ बढ़ते तनाव के बीच लेबनान पर ताबड़तोड़ हवाई हमला कर रही है. हालातों ने और गंभीर मोड़ तब लिया जब इजरायल ने 1 अक्टूबर को दक्षिण लेबनान में प्रवेश कर जमीनी कार्रवाई शुरू की. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 8 अक्टूबर 2023 को हिजबुल्लाह और इजरायली संघर्ष की शुरुआत के बाद से लेबनान पर हुए हवाई हमलों में 2,350 लोगों की जान गई है, जबकि घायलों की संख्या 10,906 हो गई है.

Advertisement
8 अक्टूबर 2023 के बाद से इजरायली सेना की ओर से लेबनानी-इजरायली सीमा पर गोलीबारी की जा रही है. जबकि, गाजा पट्टी में हमास और इजरायल के बीच युद्ध जारी है.

गाजा पट्टी पर इजरायली हमले में 42,400 से अधिक लोग मारे गए. मृतकों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

शांति वार्ता रही असफल

दुनिया के बड़े देशों और संगठनों ने मध्य पूर्व के बिगड़ते हालात को लेकर कई चेतावनी जारी की. तमाम कोशिशों के बीच भी शांति वार्ता पर बात नहीं बन पा रही है. इजरायल ने भी बदला लेने की कमस खाई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अरे! यह तो याह्या सिनवार है... जब मलबे में लाश देख खुशी से उछल पड़े इजरायली सैनिक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Isreal पर हिज्बुल्लाह ने किया ड्रोन से हमला, PM Netanyahu के घर को बनाया निशाना