Viral हो रही Queen Elizbeth के जाने बाद पूर्व सुरक्षा गार्ड की ये कहानी, हंसी नहीं रोक पाएंगे...

"महारानी एलिज़ाबेथ को बिना पहचाने एक पर्यटक ने बातचीत के दौरान उनसे पूछा कि अगर आप यहां 80 साल से आ रही हैं तो आप महारानी से भी मिली होंगी...और फिर तस्वीर लेने के लिए हाथ में कैमरा थमा दिया" :- पूर्व शाही सुरक्षा अधिकारी उनके हंसमुख स्वभाव पर

Advertisement
Read Time: 24 mins

महारानी एलिज़ाबेथ (Queen Elizabeth) ने सात दशकों तक सत्ता संभाली. गुरुवार को उनके निधन के बाद, सोशल मीडिया पर कई यूजर्स अब उनके व्यक्तित्व के हंसमुख पहलू को याद कर रहे हैं.  पत्रकारों और कई ट्विटर यूजर्स ने एक वीडियो क्लिप शेयर की जो महारानी के पूर्व शाही सुरक्षा अधिकारी रिचर्ड ग्रिफिन (Richard Griffin) की है. इसमें वो जून की प्लैटिनम जुबली के दौरान क्वीन एलिजाबेथ के हंसमुख स्वभाव की ऐसी कहानी बता रहे हैं जो मुस्कुराने पर मजबूर कर रही है. यह वीडियो स्काई न्यूज़ ने बनाई थी. कई यूज़र्स ने कहा कि यह उनकी "सबसे प्रिय कहानी" है.  

इस वीडियो में ग्रिफिन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वो स्कॉटलैंड के एबरडीनशायर में उनके साथ एक पिकनिक पर गए थे. बालमोराल महल के पास कुछ पर्यटक वहां आ गए जो उस इलाके में छुट्टियों पर थे.  

रिचर्ड ने बताया, " महारानी हमेशा की तरह रुकीं और उन्होंने कहा हैलो....पहली बार पर्यटकों के वहां रुकने से यह साफ था कि वो महारानी को पहचान नहीं पाए थे."

Advertisement

पर्यटकों ने महारानी को बताया कि वो कहां से आ रहे हैं और कहां जा रहे हैं. आखिर में उन्होंने पूछा, "आप कहां रहती हैं?"

Advertisement

रिचर्ड ग्रिफिन याद करते हुए बताते हैं, " ओह.. मैं लंदन में रहती हूं, लेकिन यहां पहाड़ के पीछे की तरफ मेरा एक हॉलिडे होम है." 

Advertisement

वायरल हो रही क्लिप के अनुसार "एक पर्यटक ने फिर महारानी से पूछा कि आप कितनी बार यहां आई हैं. इसके जवाब में महारानी ने कहा, "मैं जब से एक छोटी बच्ची थी...तो लगभग 80 साल से." 

Advertisement

फिर इसक बाद बातचीत और दिलचस्प हो गई जब पर्यटकों ने पूछा, " अगर आप यहां 80 साल से आ रही हैं तो तो आप महारानी से भी मिली होंगी?"

ग्रिफिन बताते हैं, महारानी ने तुरंत जवाब देते हुए कहा, " वैसे तो...मैं नहीं मिली..लेकिन डिकी उनसे नियमित तौर पर मिलते हैं." 

महारानी ग्रिफिन को डिकी कहकर पुकारा करती थीं.  इसके बाद गिफ्रिन ने बताया, पर्यटक हैरानी से मेरी तरफ मुड़े और मुझसे पूछा, "वो कैसी दिखती हैं.?

मैंने उन्हें बताया कि "कई बार वो काफी झगड़ालू हो सकती हैं लेकिन उनका मजाक का तरीका बहुत प्यारा है." 

इस पूरी बातचीत के दौरान पर्यटकों को यह ज़रा भी अंदाजा नहीं हुआ कि वो खुद महारानी के सामने खड़े हैं. उनमें से एक ने ग्रिफिन को लगभग गले लगाया और महारानी के हाथ में कैमरा थमा दिया.यह कहते हुए कि क्या वो उन दोनों की एक तस्वीर ले सकती हैं....और फिर महारानी ने वह तस्वीर ली. 

इसके बाद पर्यटकों ने महारानी के साथ भी एक तस्वीर ली और अपने रास्ते पर आगे बढ़ गए.  

वीडियो के आखिर में ग्रिफिन बताते हैं कि महारानी ने इसके बाद उनसे कहा, " जब वो यह तस्वीर अमेरिका में अपने दोस्तों को दिखाएंगे तो मैं वो नज़ारा ज़रूर देखना चाहूंगी. मुझे उम्मीद है कि कोई तो उन्हें बता देगा कि मैं कौन  हूं." 
 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News