इमरान खान जितने जूते शायद ही किसी और नेता ने चाटे होंगे : पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पीटीआई पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को हुए दंगों के लिए माफी मांगती है तो पीएमएल-एन उसका स्वागत करेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सेवानिवृत्ति के बाद विपक्षी दल राहत के लिए किसी और से भीख मांग रहा है.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता ने खान पर कटाक्ष करते हुए कहा, "पीटीआई संस्थापक जितने जूते शायद ही किसी ने चाटे हों."

इमरान को छिपाकर जनरल के घर लाया गया- ख्वाजा आसिफ

नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए ख्वाजा आसिफ ने इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी (आईपीपी) नेता औन चौधरी की टिप्पणियों का हवाला दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान खान को कार की डिक्की में छिपाकर जनरल (सेवानिवृत्त) अमजद अवान के घर ले जाया गया.

आसिफ ने आगे दावा किया कि जेल में बंद पीटीआई संस्थापक ने राहत पाने के लिए हर तरह का आग्रहपूर्ण अनुरोध किया.पीटीआई के संस्थापक जितने जूते शायद ही किसी ने चाटे हों

जियो न्यूज ने संघीय मंत्री के हवाले से कहा, "बाजवा साहब के बाद, वे (पीटीआई) अब किसी और के पैर पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पीटीआई के संस्थापक जितने जूते शायद ही किसी ने चाटे हों."

ये टिप्पणियां संसद के निचले सदन में पीटीआई महासचिव उमर अयूब खान के संबोधन के जवाब में आईं, जिसमें उन्होंने देश और देश के हितों के खिलाफ बजट पेश करने के लिए संघीय सरकार की आलोचना की थी. अयूब, जो नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता भी हैं, ने कहा, "यह बजट एक आर्थिक हिटमैन द्वारा बनाया गया था."

अयूब पर कटाक्ष करते हुए आसिफ ने कहा कि उनके भाषण ने उन्हें उनके 20 साल पुराने बयानों की याद दिला दी जिसमें वह पीएमएल-एन नेताओं नवाज और शहबाज शरीफ की उसी तरह प्रशंसा करते थे जैसे वह पीटीआई संस्थापक इमरान खान की प्रशंसा कर रहे थे.

Advertisement
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पीटीआई पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को हुए दंगों के लिए माफी मांगती है तो पीएमएल-एन उसका स्वागत करेगी.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन नेता ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को पत्र लिखने के लिए विपक्षी दल की भी आलोचना की, जिसमें वैश्विक ऋणदाता से फंडिंग को चुनावों में कथित धांधली के ऑडिट से जोड़ने के लिए कहा गया था. उन्होंने कहा, "सत्ता से बेदखल होने के बाद पीटीआई चाहती थी कि देश डिफॉल्ट हो जाए."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Noida: Bhutani Group की बिल्डिंग में टूटा एलीवेटर, सफाई कर रहे मजदूर हवा में लटके
Topics mentioned in this article