विज्ञापन
This Article is From Nov 22, 2017

पाकिस्तान में अब खुलेआम घूमेगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, जल्द होगी रिहाई

नजरबंदी की मियाद को तीन महीने बढ़ाने के सरकार के आग्रह को खारिज करते हुए न्यायिक बोर्ड ने सईद की रिहाई का आदेश दिया.

पाकिस्तान में अब खुलेआम घूमेगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, जल्द होगी रिहाई
मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद. (फाइल फोटो)
लाहौर: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में जल्द ही खुलेआम घूमेगा. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने उसकी रिहाई का आदेश जारी कर दिया है. वह जनवरी से नजरबंद था. नजरबंदी की मियाद को तीन महीने बढ़ाने के सरकार के आग्रह को खारिज करते हुए न्यायिक बोर्ड ने सईद की रिहाई का आदेश दिया. गुरुवार को हाफिज सईद की रिहाई हो सकती है.

यह भी पढ़ें : मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के चार सहयोगी रिहा

रिहाई का रास्ता साफ
बोर्ड ने कहा, 'अगर जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद किसी अन्य मामले में वांछित नहीं है तो उसकी रिहाई का आदेश दिया जाता है. पिछले महीने बोर्ड ने सईद की हिरासत 30 दिनों के लिए बढ़ाने की इजाजत दी थी और यह मियाद इस सप्ताह पूरी हो जाएगी. बोर्ड के आदेश के बाद सईद की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है.

VIDEO : रिहा होगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड 


इस साल 31 जनवरी को सईद और चार साथियों अब्दुल्ला उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी कासिफ हुसैन को पंजाब की सरकार ने आतंकवाद विरोधी कानून-1997 और आतंकवाद विरोधी कानून की चौथी अनुसूची के तहत 90 दिनों के लिए नजरबंद किया था. सईद के चार साथियों को अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में रिहा कर दिया गया था. अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित कर रखा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com