अमेरिका के मेन में 22 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी पर घरेलू हिंसा का भी लग चुका है आरोप

पुलिस ने बंदूकधारी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है, जिसकी पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है, और साथ ही लेविस्टन में स्थानीय लोगों को अपने घरों के अंदर रहने के लिए कहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
40 वर्षीय रॉबर्ट कार्ड एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी है.

अमेरिका के मेन में हुई गोलीबारी में 22 लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने के बाद काउंटी में आपातकालीन अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस ने बंदूकधारी को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है, जिसकी पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है, और साथ ही लेविस्टन में स्थानीय लोगों को अपने घरों के अंदर रहने के लिए कहा है. मेन स्टेट पुलिस ने एक्स पर कहा, "लेविस्टन में एक सक्रिय शूटर है. हम लोगों से आश्रय लेने के लिए कह रहे हैं. कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें. कानून प्रवर्तन कई स्थानों की जांच कर रहा है."

Advertisement

स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोलीबारी एक बॉलिंग एली और कम से कम एक अन्य स्थान, एक स्थानीय रेस्तरां और बार में हुई. स्थानीय पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर रॉबर्ट कार्ड की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बॉलिंग एली के अंदर एक हथियार ले जा रहा था. लेविस्टन पुलिस विभाग ने कहा, "कानून प्रवर्तन रॉबर्ट कार्ड 4/4/1983 को आज शाम स्कीमेंजीस बार और स्पेयरटाइम रिक्रिएशन में बड़े पैमाने पर गोलीबारी से जुड़े व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास कर रहा है. हथियारबंद कार्ड को खतरनाक माना जाना चाहिए."

मार्का की एक रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय कार्ड एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी है, जिसे पहले भी घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में आवाज़ सुनने सहित मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की शिकायत की थी और 2 सप्ताह के लिए मानसिक स्वास्थ्य सुविधा में भर्ती कराया गया था. शूटिंग के बाद, कार्ड को व्हाइट सुबारू चलाते हुए देखा गया, जिसकी पुलिस ने तस्वीरें जारी की हैं.

Advertisement

लेविस्टन के मेयर कार्ल शेलीन ने कहा कि वह "हमारे शहर और हमारे लोगों के लिए दुखी हैं" और निवासियों से अनुशंसित दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया. व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति को भी जानकारी दी गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें : जारी युद्ध के बीच इजराइल, गाजा पर संयुक्त राष्ट्र की कार्रवाई के लिए रूस, चीन ने किया वीटो

Advertisement

ये भी पढ़ें : "हमास फ़िलिस्तीनी नागरिकों के पीछे छिप रहा, ये कायराना हरकत": US राष्ट्रपति जो बाइडेन

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय
Topics mentioned in this article