Google की पेरेंट कंपनी Alphabet करेगी 12,000 कर्मचारियों की छंटनी

नौकरियों में कटौती से कंपनी की सारी टीमें प्रभावित होंगी, इनमें रिक्रूटिंग और कॉर्पोरेट कामकाज के साथ-साथ इंजीनियरिंग व उत्पाद से जुड़ी टीमें भी शामिल हैं

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक 12,000 कर्मचारियों को नौकरियों से निकाल रही है. इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के साथ साझा किए गए एक स्टाफ मेमो में यह बात कही है. यह कटौती टेक्नालॉजी के क्षेत्र में एक और खलबली पैदा करने वाली है. उसके प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने पहले ही कहा है कि यह 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी.

नौकरियों में कटौती से कंपनी की सारी टीमें प्रभावित होंगी, इनमें रिक्रूटिंग और कॉर्पोरेट कामकाज के साथ-साथ इंजीनियरिंग व उत्पाद से जुड़ी टीमें भी शामिल हैं.

गूगल ने कहा है कि, यह छंटनी दुनिया भर में ह रही है और इससे अमेरिकी कर्मचारी तुरंत प्रभावित होंगे.

यह खबर आर्थिक अनिश्चितता के साथ-साथ टेक्नालॉजिकल प्रॉमिस के उस दौर में आई है, जब Google और Microsoft सॉफ्टवेयर के नए क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं. इसको जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में जाना जाता है.

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक नोट में कहा, "मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत सामने आने वाले बड़े अवसर को लेकर आश्वस्त हूं."

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam
Topics mentioned in this article