फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर, आज से फिर से शुरू कर सकेंगे अपनी यात्रा

न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने एक एक्‍स पोस्‍ट में कहा, "मानव तस्करी के संदेह में पेरिस के पास हिरासत में लिए गए विमान में यात्रा कर रहे करीब 300 भारतीयों में से ज्‍यादातर आज से अपनी यात्रा फिर शुरू करने के लिए स्वतंत्र होंगे."

Advertisement
Read Time: 23 mins

नई दिल्‍ली:

फ्रांस (France) की पुलिस ने निकारागुआ जा रहे विमान को शुक्रवार को फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट (Vatry Airport) पर रोका गया था. इस विमान में 300 से अधिक भारतीय यात्री (Indian Passengers) सवार थे. हालांकि अब इन यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर आई है. न्‍यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकांश भारतीय यात्री आज से अपनी यात्रा फिर से शुरू कर सकेंगे. बता दें कि इन यात्रियों को मानव तस्‍करी के आरोप में रोका गया था. साथ ही इनमें से दो लोगों को ऑर्गेनाइज्‍ड क्राइम में विशेषज्ञता वाली यूनिट ने हिरासत में भी लिया था. 

न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने एक एक्‍स पोस्‍ट में कहा, "मानव तस्करी के संदेह में पेरिस के पास हिरासत में लिए गए विमान में यात्रा कर रहे करीब 300 भारतीयों में से ज्‍यादातर सोमवार से अपनी यात्रा एक बार फिर से शुरू करने के लिए स्वतंत्र होंगे." न्‍यूज एजेंसी ने फ्रांस के न्‍यायिक सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. 

Advertisement
तेल भरवाने के लिए वैट्री एयरपोर्ट पर रुका था विमान 

फ्रांस ने न्‍यायिक जांच के लिए शुक्रवार को निकारागुआ जाने वाले वाली एक चार्टर फ्लाइट को रोका था. इस विमान में करीब 300 भारतीय यात्रा सवार थे. रोमानिया की चार्टर कंपनी लीजेंड एयरलाइंस से संबंधित एयरबस ए340 ने संयुक्‍त अरब अमीरात से उडान भरी थी. विमान तेल भरवाने के लिए फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर रुका था. मानव तस्‍करी को लेकर गुमनाम सूचना के बाद विमान को रोक लिया गया था. साथ ही ऑर्गेनाइज्‍ड क्राइम में विशेषज्ञता वाली यूनिट ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया था. हालांकि भारत को यात्रियों तक पहुंच के लिए काउंसलर एक्‍सेस दिया गया था. 

Advertisement
अमेरिका या कनाडा में घुसने की कोशिश का शक 

एएफपी ने बताया था कि अधिक‍ारियों को शक था कि इन यात्रियों को अमेरिका या कनाडा में अवैध रूप से घुसने की कोशिश करने के लिए मध्‍य अमेरिका जाने की योजना बनाई होगी. यात्रियों को पहले विमान में ही रखा गया, लेकिन बाद में उन्‍हें बाहर ले जाकर टर्मिनल भवन में अलग-अलग बेड दिए गए थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* फ्रांस ने 300 भारतीयों वाला विमान रोका, ' मानव तस्करी' जांच में 2 लोगों से सवाल-जवाब: 10 पॉइंट्स
* मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में रोके गए विमान में सवार भारतीयों को मिला काउंसलर एक्सेस : भारत
* फ्रांस में 300 से अधिक भारतीयों को लेकर जा रहे विमान को रोका गया, मानव तस्करी का संदेह

Advertisement