...जब पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में लगे 'Go Imran, Go' के नारे, देखें VIDEO

विपक्षी दलों ने कहा है कि भ्रष्टाचार से लड़ने के नारे पर सत्ता में आए इमरान खान को विदेशी फंडिंग के एक मामले में पाकिस्तान के चुनाव आयोग से "महत्वपूर्ण जानकारी छिपाते हुए" पाया गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins

6

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विपक्ष ने आज प्रधानमंत्री इमरान खान से अविश्वास प्रस्ताव से पहले इस्तीफा देने का आह्वान किया. इसके साथ ही 3 अप्रैल को होने वाली वोटिंग स्थगित होने के बाद विपक्ष ने धरना प्रदर्शन भी किया. स्थगन की घोषणा के बाद पाकिस्तान नेशनल असेंबली में 'गो इमरान गो' के नारे भी सुनाई दिए.

दरअसल, 69 वर्षीय इमरान खान को सरकार चलाने को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उच्च मुद्रास्फीति और बढ़ते घाटे से घिरी अर्थव्यवस्था का प्रबंधन शामिल है. इसके साथ ही बुधवार को उन्होंने असेंबली में अपना बहुमत भी खो दिया, क्योंकि उनको एक मुख्य सहयोगी ने उनसे अपना गठबंधन तोड़ दिया है. 

विपक्षी नेताओं ने असेंबली में बहुमत खोने से पहले ही इमरान खान से इस्तीफा देने की मांग की थी, लेकिन उनके सहयोगियों ने कहा है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे.

विपक्षी दलों ने कहा है कि भ्रष्टाचार से लड़ने के नारे पर सत्ता में आए इमरान खान को विदेशी फंडिंग के एक मामले में पाकिस्तान के चुनाव आयोग से "महत्वपूर्ण जानकारी छिपाते हुए" पाया गया था. उन पर विपक्ष द्वारा पाकिस्तान के चुनाव आयोग के साथ-साथ स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान को जानकारी दिए बिना अन्य देशों से पैसे लेने का आरोप लगाया गया है.

बता दें कि इमरान खान ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों को मतदान के दिन असेंबली से अनुपस्थित रहने का आदेश दिया है, ताकि असंतुष्टों द्वारा उन्हें हटाने के प्रस्ताव का गुप्त रूप से समर्थन करने की किसी भी संभावना को कम किया जा सके. सांसदों की अनुपस्थिति से उन्हें सिर्फ यह सुनिश्चित करना था कि विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए आवश्यक 172 वोट न मिल सकें.

यह भी पढ़ें:
मैंने हमेशा कहा कि मैं किसी के सामने नहीं झुकूंगा : पाकिस्तान PM इमरान खान
अविश्‍वास प्रस्‍ताव वापस लिए जाने पर इमरान खान जल्‍द चुनाव का कर सकते हैं ऐलान : रिपोर्ट
जानिए शाहबाज शरीफ के बारे में जो बन सकते हैं पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री..

Advertisement

पाकिस्तान: क्या इस्तीफा देंगे इमरान खान? आज से अविश्वास प्रस्ताव पर है बहस

Topics mentioned in this article