पाकिस्तान की इंटरनेशनल 'बेइज्जती', जब जर्मनी की मंत्री ने PM शहबाज के साथ बैठक से किया मना, जानें फिर क्या हुआ

पीएम हाउस में सुरक्षा जांच के दौरान जर्मनी की मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े से कहा गया कि वे अपना बैग चेक करवा लें और उसे वहीं छोड़ दें. मंत्री ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और इसका विरोध किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पाकिस्तान पहुंचीं जर्मनी की संघीय विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ बैठक करने से मना कर दिया. हालांकि बाद में उनको मनाया गया और उन्होंने बैठक में भाग लिया.  दरअसल जर्मनी की संघीय विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के आवास पर अपने अधिकारियों के साथ पहुंची थीं. इस दौरान वहां पर मौजूद पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन्हें चेकिंग के लिए रोका और उनको बैग अंदर ले जाने के लिए मना कर दिया. 

मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े और उनके अधिकारियों को ये बात पसंद नहीं आई और वो वापस अपनी कार की तरफ जाने लगे. ये देख वहां मौजूद पाकिस्तान अधिकारियों के होश उड़ गए और उन्होंने किसी तरह से जर्मनी की संघीय विकास मंत्री को मनाया और बैग के साथ बैठक में जाने की अनुमति दे दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग जमकर पाकिस्तान को ट्रोल कर रहे हैं.

Advertisement

सामने आई वायरल वीडियो में पीएम हाउस के प्रवेश द्वार से पहले सुरक्षा जांच के दौरान मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े से कहा गया कि वे अपना बैग चेक करवा लें और उसे वहीं छोड़ दें. मंत्री ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और विरोध किया. इसपर सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि कि "यह प्रोटोकॉल है." ये बात मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े को पसंद नहीं आई और वो अपनी कारों की ओर बढ़ने लगी. इस दौरान उनके साथ आए एक अधिकारी ने कहा कि  "ठीक है, धन्यवाद." इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने बैग चेक के अनुरोध को छोड़ना दिया और मंत्री को बैग के साथ बैठक में जाने की अनुमति दे दी. इसके बाद उन्होंने पीएम के साथ बैठक में हिस्सा रहा और बैठक के दौरान उनका बैग भी मौजूद रहा.

Advertisement

सोशल मीडिया पर यूजर इसे पाकिस्तान बेइज्जती करार दे रहे हैं और पाकिस्तान की मेहमाननवाजी पर सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि अगर ये बैठक रद्द हो जाती तो पाकिस्तान के कटोरा खाली रहे जाता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी