Advertisement

"गैंगवार की खबर से लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो तक...", कुछ ऐसे फैली गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत की अफवाह

जांच में पता चला है कि गैंगस्टर गोल्डी की मौत की खबर सबसे पहले कनाडा में फैली. इसके बाद सुरक्षा एजेंसी ने 30 अप्रैल को केलिफॉर्नियां में हुए एक शुटआउट की जांच शुरू की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत की कुछ ऐसे फैली अफवाह
नई दिल्ली:

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत की अफवाह कहां से फैली ये अभी तक एक अनसुलझी पहले जैसी है. कहा जा रहा है कि गोल्डी बराड़ के मारे जाने की खबर सबसे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई. इसके बाद ही अलग-अलग अखबारों और सोशल मीडिया साइट्स इससे जुड़ी खबरे दिखने लगी. गोल्डी बराड़ के मारे जाने की खबर को और हवा तब मिली जब एक्स पर यूजर्स गोल्डी बराड़ के पुराने वीडियो को पोस्ट करने लगे. बुधवार सुबह खबर फैली की गोल्डी बराड़ को गोली लगी है और उसके बाद उसकी मौत हो गई.

Advertisement

गैंगवार की आई थी खबर 

जांच में पता चला है कि गैंगस्टर गोल्डी की मौत की खबर सबसे पहले कनाडा में फैली. इसके बाद सुरक्षा एजेंसी ने 30 अप्रैल को केलिफॉर्नियां में हुए एक शुटआउट की जांच शुरू की. जांच के दौरान एजेंसी खास तौर पर इस बात पर फोकस कर रही थी कि शूटआउट के दौरान जिस शख्स को गोली लगी थी वो गोल्डी बराड़ था या नहीं. 

सुरक्षा एजेंसियों को जो सूचना मिली थी उसमें कहा गया था कि केलिफोर्निया के फ्रेसनो के एक क्लब में पवित्र सिंह जो खुद एक गैंगस्टर है, के सहयोगियों के साथ गोल्डी बराड़ की किसी बात को लेकर कहासुनी हुई. इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलाई गई हैं. इसी फायरिंग में गोल्डी बराड़ मारा गया है. 

इस सूचना की जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पुलिस को कई अहम सबूत मिले. लेकिन पुलिस ने कई घंटों तक ये नहीं बताया कि गोली किसको लगी है. इसके बाद 1 मई को केलिफोर्निया में फ्रेसनो पुलिस लेफ्टिनेंट विलियम जे डुले ने एक ईमेल पर बयान जारी कर कहा कि पूरी दुनिया से गोल्डी बराड़ के बारे में इंक्वायरी आ रही हैं. हमें पता नहीं की इस अफवाह की शुरुआत किसने की. ऑनलाइन चैटर दावा कर रहे हैं कि गोल्डी मारा गया. ये खबर जंगल में आग की तरह फैली ,लेकिन मैं दावे के साथ कह रहा हूं जिस शख्स को गोली लगी है वो गोल्डी बराड़ नहीं है. इन सब के बीच सूत्रों से अब खबर ये भी आ रही है कि भारत की सुरक्षा एजेंसियों के पास भी गोल्डी बराड़ की मौत की कोई जानकारी नहीं है. 
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election: Congress के फैसले पर Amit Shah ने दी तीखी प्रतिक्रिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: