Covid-19 : अब फ्रांस में 80 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन की चौथी डोज देने की तैयारी

फ्रांस (France) ने 80 से अधिक उम्र के लोगों लिये कोरोना वायरस (Coronavirus) की चौथी खुराक देने की तैयारी शुरु कर दी है. फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने शनिवार को कहा कि फ्रांस 80 से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन की चौथी खुराक (Fourth Dose)  दे रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
फ्रांस में कोविड -19 के 23 मिलियन से अधिक मामले दर्ज किए गये हैं,
नई दिल्ली:

फ्रांस (France) ने 80 से अधिक उम्र के लोगों लिये कोरोना वायरस (Coronavirus) की चौथी खुराक देने की तैयारी शुरु कर दी है. फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने शनिवार को कहा कि फ्रांस 80 से अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन की चौथी खुराक (Fourth Dose)  देने जा रहा है. ये खुराक उन लोगों को दी जाएगी जिसे बूस्टर डोज़ लिये हुए तीन महीने से अधिक समय हो गया है. जीन कास्टेक्स ने 'ले पेरिसियन' अखबार को बताया कि वैक्सीनेशन के बावजूद वहां के लोगों को फेस मास्क पहनने की सलाह दी गई है.  हालांकि,  फ्रांस में कोविड -19 प्रतिबंधों में पहले ही ढील दी जा चुकी है.

फ्रांस में कोरोना के नए वेरिएंट 'IHU'की पहचान, हो सकते हैं 46 म्यूटेशन

यूरोपीय राष्ट्र सोमवार से कोविड पास भी खत्म करने जा रहा है. जो वहां अब तक सार्वजनिक स्थानों जैसे सिनेमाघरों या रेस्तरां में प्रवेश करने के लिये जरूरी था. हालांकि बुजुर्ग और  कमजोर लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसे ही एक पास अस्पताल या रिटायरमेंट होम  में जाने के लिए जरूरी होगा. वहीं, फ्रांस में 14 मार्च से स्कूलों में और वर्क प्लेस पर मास्क लगाना जरूरी नही होगी. केवल सार्वजनिक परिवहन इस्तेमाल पर मास्क की आवश्यकता होगी. 

कोरोना वायरस के 2 साल : अमेरिका, यूरोप फिर झेल रहे महामारी का कहर, चीन में भी लौटी दहशत

Advertisement

फ्रांस में कोविड -19 के 23 मिलियन से अधिक मामले दर्ज किए गये हैं, जिनमें से 140,000 से अधिक घातक थे. 

Advertisement



 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द
Topics mentioned in this article